ताज़ा खबर
 

दिन में अमित शाह ने बनाया 350 सीटें जीतने का प्लान, शाम में आज तक के सर्वे ने दीं 349 सीटें

अमित शाह ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक में 350 सीटें हासिल करने का लक्ष्य रखा था।

Author August 18, 2017 12:54 PM
अमित शाह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को दिल्ली में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में 350 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा। अमित शाह ने बैठक में कहा कि हमें किसी भी हाल में 350 से ज्यादा सीटें जीतनी हैं इसके लिए सभी को इस लक्ष्य को हासिल करने की दिशा में जुट जाना चाहिए। अमित शाह ने गुरुवार को दिन में 2019 के लिए जो लक्ष्य रखा उस पर शाम होते होते हिंदी न्यूज़ चैनल आज तक के सर्वे ने मुहर भी लगा दी। इंडिया टुडे, आज तक और कार्वी ने संयुक्त रूप से सर्वे में पाया कि अगर देश में आज आम चुनाव होते हैं तो एनडीए को 349 सीटों पर जीत हासिल होगी। मतलब की अमित शाह ने जो लक्ष्य रखा वो इस सर्वे में आसानी से हासिल होता नजर आ रहा है। हालांकि अमित शाह के इस मिशन 350 की लोगों ने सोशल मीडिया पर चुटकी भी ली। लोगों ने लिखा कि धारा 370 हटवा दो और श्रीराम मंदिर बनवा दो तो 400+ सीटें अपने आप आ जाएंगी।

आपको बता दें कि इंडिया टुडे, आज तक और कार्वी के इस सर्वे के मुताबिक अभी चुनाव हुए तो एनडीए को 349 सीटें और यूपीए को 75 और अन्य को 119 सीटें मिल सकती हैं। अगर वोट शेयर पर्सेंटेज की बात की जाए तो सर्वे में एनडीए को 42 फीसदी और यूपीए को 28 फीसदी वोट मिलने की संभावना जताई गई है। गौर करने वाली बात ये है कि छह महीने पहले भी आजतक ने इसी तरह का सर्वे किया था। उस सर्वे से अगर तुलना की जाए तो इस बार एनडीए को 11 सीटें कम मिलने की बात सामने आई है।

 

इससे पहले गुरुवार को ही दिन में अमित शाह ने केंद्रीय मंत्रियों, पार्टी पदाधिकरियों समेंत 31 नेताओं के साथ बैठक कर किसी भी हाल में 350 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा। इसमें उन 150 सीटों पर जोर दिया गया जहां भाजपा को 2014 के लोकसभा चुनाव में हार का सामना पड़ा था। केंद्रीय मंत्रियों को पार्टी अध्यक्ष ने इन 150 में से कुछ सीटों को चुनकर उस पर मेहनत करने को कहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App