वीडियो: 14 साल के बच्‍चे ने 2 मीटर लंबे अजगर का फन दबोचा और बोरे में कर दिया पैक

14 साल के इस किशोर का नाम ओली वार्डरोप है। जो ऑस्टेलिया के क्वींसलैंड में रहता है।

viral video, Aussie teen, snake rescue, snake rescue wirh bare hands, snake, two-metre carpet python, reptile’s tail, reptile’s tail, ऑस्ट्रेलिया, वीडियो वायरलऑस्ट्रेलिया का यह किशोर बिना किसी हथियार के सांप को पकड़ता है।

अपने शौक के लिए कई बच्चे काम करते हैं। ये काम कई तरह के होते हैं। लेकिन सांप को पकड़ने का शौक शायद ही कोई रखता हो। सुनकर आप भले ही आप हैरान हो जाएं लेकिन ऑस्ट्रेलिया में एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा हो जिसमें एक किशोर गाड़ी के नीचे से एक अजगर को पकड़कर बाहर निकलता है। 14 साल के इस किशोर का नाम ओली वार्डरोप है। जो ऑस्टेलिया के क्वींसलैंड में रहता है। इस किशोर को सांप पकड़ने का शौक है।  यह किशोर सांप को बिना किसी डर के अपने हाथों से पकड लेता है। वीडियो में दिख रहा है कि ये किशोर एक दो मीटर के अजगर को अपने हाथों से पकड़कर गाड़ी के नीचे से बाहर निकालता है।

इस वीडियो में दिख रहा है कि अजगर पूरी तरह से पकड़ में आने से पहले इस किशोर के शरीर से लिपटा हुआ था। वीडियो में किशोर की आवाज सुनी जा सकती है जिसमें ये कह रहा है कि हां हां ये बाहर आ रहा है, कुछ देर के बाद यह कहता है कि इसका सिर मेरी पकड़ में है। इस किशोर के पास किसी तरह का कोई हथियार नहीं है। अपनी सुरक्षा बचाव में लड़के कोई खास प्रबंध नहीं किया है। अजगर को पकडने के बाद ये शक्तिशाली अजगर को बैग में डालता है।

फेसबुक पर पोस्ट किए गए इस वीडियो को अभी तक 90 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। इस वीडियो की कई लोगों ने तारीफ की है तो वहीं कई लोगों ने आलोचना की है। एक यूजर ने लिखा है कि ये एक बहादुर बच्चा है। इस वीडियो को देखने के बाद विदेशों कई पत्रकारों ने इस किशोर का इंटरव्यू लेने की इच्छा जताई है। एक यूजर ने लिखा है कि,” बहुत अच्छे से पकड़ा है बस अब बैग को ठीक से बंद करना जिससे ये अजगर दोबारा बाहर ना आ सके।”

इस वीडियो को और किसी ने नहीं बल्कि इस किशोर के पिता चाजा वार्डरोप ने पोस्ट किया है जिसमें वो अपने बेटे की तारीफ करते हुए कहते हैं कि मैंने अपने बेटे को इस तरह से ट्रेन किया है कि वो किसी भी तरह के सांप को आसानी से पकड़ सकता है। किशोर के पिता के मुताबिक उसका बेटा पांच साल की उम्र से सांपो को पकड़ने का काम कर रहा है।

Next Stories
1 वायरल वीडियो: रेस्तरां में घुस गई भयावह छिपकली, महिला वेटर ने पूंछ पकड़ कर किया बाहर
2 IND vs AUS: टीम इंडिया की घटिया बल्‍लेबाजी का उड़ा मजाक, एक ने कहा- व्रत नहीं रखा इसलिए हुई ऐसी गत
3 व्हॉट्सऐप के नए ‘स्टेट्स’ फीचर का टि्वटर पर उड़ा मजाक, यूजर्स बोले- गरीबों का स्नैपचैट आ गया
ये पढ़ा क्या?
X