ताज़ा खबर
 

पत्रकार शोभा डे ने उड़ाया बाबा रामदेव की दाढ़ी का मजाक, लोगों ने सुनाई खरी-खोटी

रामदेव द्वारा खिचड़ी में तड़का लगाने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी खूब शेयर की गईं।

दिल्ली में चल रहे इंटरनैशनल फूड फेस्टिवल ‘वर्ल्ड फूड इंडिया’ के दूसरे दिन इंडिया गेट के पास 1,100 किलो खिचड़ी बनाने का वर्ल्ड रेकॉर्ड कायम हुआ। मशहूर शेफ संजीव कपूर की देखरेख में 200 से ज्यादा शेफ ने खिचड़ी बनाई। इस मौके पर गिनेस बुक के अधिकारी भी मौजूद थे। इस मौके पर केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर, केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति और योगगुरु बाबा रामदेव भी मौजूद थे। तीनों ने खिचड़ी में तड़का भी लगाया। रामदेव द्वारा खिचड़ी में तड़का लगाने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी खूब शेयर की गईं। इन्हीं तस्वीरों के आधार पर मशहूर महिला पत्रकार ने योगगुरु की चुटकी लेने की कोशिश की। शोभा डे ने रविवार को ट्वीट करते हुए लिखा – दिल्ली में खिचड़ी बनाते वक्त बाबा रामदेव को अपने बालों के साथ ही अपनी दाढ़ी पर भी जाल लगाना चाहिए। शोभा डे ने खाने की चीज में साफ-सफाई की तरफ इशारा करते हुए रामदेव का मजाक उड़ाया।

शोभा डे के इस ट्वीट पर ट्विटर यूजर्स ने उन्हें ही खरी-खोटी सुनानी शुरू कर दी। लोग लिखने लगे कि आपको भी अपने टेवीट पर जाली का इस्तेमाल करना चाहिए तो वहीं कुछ लोग ये भी लिखने लगे कि आपको भी बोलने से पहले अपने मुह पर जाली लगा लेनी चाहिए।

 

आपको बता दें कि दिल्ली में इस खिचड़ी को बनाने के लिए स्टील से बनी एक विशाल हांडी तैयार की गई थी। खिचड़ी को स्टीम से तैयार किया गया। खिचड़ी बनाने के लिए करीब 800 किलोग्राम अनाज का इस्तेमाल हुआ। इसे बनाने में दाल, चावल, बाजरा, मूंग दाल और मसालों का इस्तेमाल किया गया। इसके अलावा इसमें 100 किलो शुद्ध देसी घी का भी इस्तेमाल हुआ। इस तरह करीब 1100 किलोग्राम खिचड़ी तैयार हुई। खिचड़ी को एक गैरसरकारी संस्था के जरिए बच्चों में बांटा गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App