हिंदू नाम रख कर बेचता था चूड़ियां – इंदौर में दुकानदार की पिटाई के मामले पर बोले शिवराज सिंह चौहान के मंत्री, लोग करने लगे ऐसे कमेंट

नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले पर एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि गृह विभाग की रिपोर्ट है कि वह चूड़ी बेचता था, लेकिन उसने अपना हिंदू नाम रखा था। उसके पास से दो आधार कार्ड मिले हैं।

MP News Hindi, Indore Viral Video
हिंदू नाम रख कर बेचता था चूड़ियां – इंदौर में दुकानदार की पिटाई के मामले पर बोले शिवराज के मंत्री (फोटो सोर्स – सोशल मीडिया)

मध्यप्रदेश के इंदौर से रविवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था। कुछ लोग एक साथ की पिटाई करते नजर आ रहे थे। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पता चला कि वह व्यक्ति इंदौर की गलियों में चूड़ी बेचता है। तस्लीम नाम के व्यक्ति को मारते हुए लोगों का कहना था कि आज के बाद किसी भी हिंदू क्षेत्र में दिख मत जाना। वीडियो वायरल होने के बाद इंदौर पुलिस ने इस घटना पर मामला दर्ज कर लिया। वहीं मध्य प्रदेश सरकार के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का दावा है कि वह व्यक्ति हिंदू नाम रख कर चूड़ियां बेचता था। उसके पास दो फर्जी आधार कार्ड भी मिले हैं।

नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले पर एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि, ‘गृह विभाग की रिपोर्ट है कि वह चूड़ी बेचता था, लेकिन उसने अपना हिंदू नाम रखा था। उसके पास से दो आधार कार्ड मिले हैं। वह सावन के महीने में बेटी बहनों को चूड़ी पहना रहा था, तब यह विवाद शुरू हुआ।’ उन्होंने कहा कि दोनों ही पक्षों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस मामले पर विपक्ष भी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सवाल करता नजर आ रहा है।

नरोत्तम मिश्रा के बयान पर द लल्लनटॉप के पत्रकार आशीष मिश्रा ने लिखा कि, ‘क्या नरोत्तम मिश्रा के मुताबिक़ चूड़ी वाला गली-गली जाकर बता रहा था, मैं फलाने हिन्दू, फलानी कास्ट, फलाने गोत्र का चूड़ी वाला हूं. ये मेरा आधार कार्ड देखो और आओ मुझसे चूड़ी ले लो? या ‘हिन्दू नाम रखकर चूड़ियां बेचने’ की प्रोसेस क्या थी,मध्य प्रदेश के महान गृहमंत्री वो बताएं?

एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि नया दौर है, अब हर दुकानदार को अपने दुकान के बाहर अपना धर्म, जाति, गोत्र लिख कर रखना होगा। @hellawala टि्वटर हैंडल से कमेंट किया गया कि हिंदू नेमप्लेट लगाकर चूड़ियां भेज रहा था क्या वो? ट्विटर यूजर ने लिखा कि क्या मध्यप्रदेश में आधार कार्ड दिखाकर चूड़ी बेची जाती है? या मध्य प्रदेश में कोई चूड़ीवाला यह बोलकर चूड़ी बेचता है कि मैं फलाना कुमार हूं। मुझसे चूड़ी ले लो।

एक ट्विटर यूजर लिखते हैं कि आपको शर्म नहीं आ रही है कि आप के राज में मुसलमानों पर आतंक ऐसा है कि उन्हें रोजी रोटी के लिए हिंदू नाम रखना पड़ रहा है। @IAnjadi टि्वटर हैंडल से लिखा गया कि मिश्रा जी फर्जी आधार कार्ड को सार्वजनिक करिए इधर-उधर की बात मत करिए।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X