ताज़ा खबर
 

‘नेशनल ड्यूटी’ पर थे इसलिए शिखर धवन को आमिर खान से मांगनी पड़ी माफी

14 मार्च को श्रीलंका में चल रही निदाहास ट्रॉफी 2018 में भारत का बांग्‍लादेश से अहम मुकाबला था। फाइनल में जगह बनाने के लिए इस मैच को जीतना बेहद जरूरी था। ओपनर शिखर धवन और कप्‍तान रोहित शर्मा ने अपनी जिम्‍मेदारी बखूबी निभाई।

शिखर धवन ने अपने ट्वीट संग यह तस्‍वीर भी पोस्‍ट की। (Photo: Twitter/SDhawan25)

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आमिर खान ने बुधवार (14 मार्च) को अपना जन्‍मदिन मनाया। इस मौके पर उन्‍हें बधाई देने वालों में नेता, अभिनेता, सामाजिक कार्यकर्ता व खिलाड़ी शामिल रहे। इसके अलावा उनके प्रशंसकों ने भी विभिन्‍न सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर आमिर को जन्‍मदिन की शुभकामनाएं दीं। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर शिखर धवन को बधाई देने में जरा देर हो गई। धवन ने बुधवार रात 11.22 बजे ट्वीट किया, ”हैप्‍पी बर्थडे आमिर खान भाई! देर से विश करने के लिए सॉरी, नेशनल ड्यूटी में बिजी था। उम्‍मीद है आपका दिन शानदार रहा होगा।” धवन ने पोस्‍ट के संग अपनी और आमिर की एक सेल्‍फी भी अपलोड की।

दरअसल, 14 मार्च को श्रीलंका में चल रही निदाहास ट्रॉफी 2018 में भारत का बांग्‍लादेश से अहम मुकाबला था। फाइनल में जगह बनाने के लिए इस मैच को जीतना बेहद जरूरी था। ओपनर शिखर धवन और कप्‍तान रोहित शर्मा ने अपनी जिम्‍मेदारी बखूबी निभाई। इसीलिए धवन ने ट्वीट में कहा कि वह ‘नेशनल ड्यूटी’ पर थे।

भारत ने निर्णायक मुकाबले में बांग्‍लादेश को 17 रन से हराकर फाइनल में जगह पक्‍की की। रोहित और शिखर धवन (35) ने टीम के लिए पहले विकेट के लिए 9.5 ओवरों में 70 रन जोड़े। फॉर्म में चल रहे धवन, रुबेल की गेंद पर गच्चा खा गए और पवेलियन लौट लिए। उन्होंने 27 गेंदों में पांच चौके और एक छक्का लगाया। भारत ने आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए मैच में बांग्लादेश के सामने 177 रनों की चुनौती रखी थी। जवाब में बांग्लादेश की टीम मुश्फि‍कुर रहीम की नाबाद 72 रनों की पारी के बावजूद टारगेट हासिल नहीं कर पाई। टीम पूरे 20 ओवर खेलने के बाद छह विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी।

अपने जन्‍मदिन पर आमिर खान ने इंस्‍टाग्राम पर अकाउंट बनाया है। आमिर के भारत के अलावा चीन, तुर्की, ताइवान और रूस में भी ढेरों प्रशंसक हैं। जोधपुर में ऐतिहासिक फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ की शूटिंग में व्यस्त आमिर खान ने अपना जन्‍मदिन काम करते हुए बिताया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App