ताज़ा खबर
 

शशि थरूर ने भाजपा सांसदों के संग पाकिस्तान दौरे की तस्वीर की शेयर, यूजर ने कहा- …फिर पहुंच गए बिरयानी खाने

शशि थरूर के ट्वीट पर पत्रकार बरखा दत्त ने भी चुटकी ली तो भाजपा सांसद स्वप्न दासगुप्ता ने दिया जवाब।

शशि थरूर द्वारा ट्विटर पर शेयर की गयी तस्वीर। तस्वीर में उनके साथ भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी और स्वप्न दासगुप्ता दिख रहे हैं।

पाकिस्तान के मसले पर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के सांसदों के बीच आपस में खींचतान जानीमानी बात है। लेकिन जब एक कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भाजपा सांसदों मीनाक्षी लेखी और स्वप्न दासगुप्ता के साथ अपने पाकिस्तान दौर की तस्वीर ट्विटर पर शेयर की तो जनता उनकी चुटकी लेेने से नहीं बाज आयी। इन चुटकी लेने वालों में बरखा दत्त जैसी चर्चित पत्रकार भी शामिल रहीं। इतना ही नहीं थरूर और दासगुप्ता ने भी एक-दूसरे के चुटीले कमेंट का जवाब दर जवाब दिया। एक यूजर ने तो भारतीय सांसदों के सामने लगे भारतीय राष्ट्रीयध्वज के त्रुटिपूर्ण होने की तरफ भी थरूर का ध्यान दिलाया।

मंगलवार (14 मार्च) सुबह थरूर ने ये तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि भारतीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल एशियाई संसदीय सदन के राजनीतिक मामलों की कमेटी की इस्लामाबाद में हुई बैठक में। थरूर के ट्वीट पर सबसे पहले चुटकी लेने वालों में वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त रहीं। बरखा ने थरूर, लेखी और दासगुप्ता को टैग करते हुए लिखा, “मुझे उम्मीद है कि आप लोगों ने मरी (पाकिस्तान में एक जगह) बीयर का मजा लिया होगा!” दासगुप्ता ने बरखा पर पलटवार करते हुए कहा, “ये इस्लामाबाद का है, मरी नहीं। मुझे नहीं लगता कि यहां वो पिया जाता है। लेकिन तुम्हें ज्यादा पता होगा? तुम तो अक्सर यहां आती-जाती रहती हो।”

कमल एम नामक यूजर ने तस्वीर पर तंज करते हुए लिखा, “ये सब फिर पहुंच गए बिरायनी खाने….।” जवाब में थरूर ने यह कहकर लाजवाब कर दिया कि वो और लेखी तो शाकाहारी हैं। जीत नामक यूजर ने लिखा कि “आराम से वहीं रहिए, अब यहां कांग्रेस सांसद के लिए ज्यादा काम बचा नहीं है।” जीत नामक यूजर ने अपने प्रोफाइल में खुद को ब्रिटिश हिन्दू बताया है। थरूर ने इस नुक्ते को पकड़कर खिंचाई करते हुए लिखा, “जो खुद “बेहतर भविष्य” के लिए ब्रिटेन में रह रहा हो वो मुझे पाकिस्तान में रहने का न्योता दे रहा है। सच्चा भक्त है।”

वीरेश नामक यूजर ने थरूर को ध्यान दिलाया कि तस्वीर में दिख रहे भारतीय तिरंगे में लगे चक्र में केवल 11 तीलियां हैं जबकि आधिकारिक भारतीय ध्वज में 24 तीलियां होती हैं।  वीरेश के ट्वीट के जवाब में एक पाकिस्तानी यूजर ने लिखा, “लगता है कि तिरंगे में लगे अशोक चक्र में हमसे कुछ गड़बड़ हो गयी है, इसके लिए माफी फिर आपका पाकिस्तान में स्वागत है।”

वीडियो: अमेरिका: NRI महिला ने प्रेस सचिव से पूछा- 'कभी देशद्रोह किया?' जवाब मिला- 'हमारा देश महान जो आपको आने देता है'

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App