ताज़ा खबर
 

जब शशि थरूर से हो गई स्‍पेलिंग में गड़बड़, ट्विटर यूजर्स ने खूब लिए मजे

शशि थरूर ट्विटर पर काफी वक्त से अंग्रेजी भाषा के संबंध में अपने विशद ज्ञान का प्रदर्शन करते रहे ​हैं। थरूर के ट्वीट को पढ़ने के लिए कई बार लोगों को डिक्शनरी की भी मदद लेनी पड़ती है।

Author Published on: November 11, 2018 6:40 PM
कांग्रेस नेता शशि थरूर (फोटो सोर्स : Indian Express)

बेहद विद्वान, जीनियस और अंग्रेजी भाषा में नए शब्दों को जन्म देने वाले राजनेता शशि थरूर सोशल मीडिया पर अपने फॉलोअर्स को चौंकाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं। शशि थरूर ट्विटर पर काफी वक्त से अंग्रेजी भाषा के संबंध में अपने विशद ज्ञान का प्रदर्शन करते रहे ​हैं। थरूर ने जटिल और कम सुने गए शब्दों का प्रयोग कई बार अपने ट्वीट में किया है। उनके ट्वीट को पढ़ने के लिए कई बार लोगों को डिक्शनरी की भी मदद लेनी पड़ती है।

इसीलिए जब थरूर ने ट्वीट करते हुए स्पेलिंग में छोटी सी गलती कर दी तो ट्विटर पर मौजूद ट्रोलर्स ने इसी पर चर्चा और कॉमेंट करना शुरू कर दिया। अपने ट्वीट में थरूर ने एक समारोह में शिरकत के बारे में बताया था। ये समारोह यूएई में आयोजित किया गया था। लेकिन ये अंदाजा ​कौन लगा सकता था कि अंग्रेजी भाषा में ट्वीट करने में ​थरूर से भी गलती हो सकती है?

थरूर ने अपने ट्वीट में लिखा था,””My address to the UAE alumni of MES College of Engineering on Innivation in India,” थरूर ने अपने ट्वीट में innovation की जगह Innivation लिख दिया। इसके बाद ट्विटर पर मौजूद ट्रोलर्स ने तरह-तरह के कॉमेन्ट करने शुरू कर दिए।

हालांकि शशि ​थरूर ने गलती का एहसास होने के बाद अपने ही अंदाज में गलती को ठीक कर लिया। उन्होंने ट्वीट करके अपनी गलती को सुधारने की बात कही। लेकिन जब थरूर ने गलती मानने की बात लिखी तो ट्विटर पर मौजूद ट्रोलर्स ने इस पर भी मजेदार कॉमेन्ट करने शुरू कर दिए। हालांकि थरूर की गलती से अब हमें सबक लेते हुए और गलतियां करने से बचना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 वीडियो: थाने में घुस कर्नल ने पुलिस को धमकाया- दोबारा मेरे लड़कों को टच किया तो देख लेना
2 एमपी: गाय पर पेंट कर दिया बीजेपी का झंडा, हो रही किरकिरी
3 बीजेपी ने आईटी सेल को दिए निर्देश- सोशल मीडिया पर हिंदुत्‍व समर्थकों को पहचानें