ताज़ा खबर
 

शहीद उधम सिंह की पुण्‍यतिथि को बताया जयंती, थरूर से लोगों ने कहा- अंग्रेजी में ही ट्वीट करो

शशि थरूर ने शहीद ऊधम सिंह के प्रति श्रद्धा व्यक्त करते हुए बड़ी गलती कर दी। उन्होंने पुण्यतिथि की जगह जयंती लिख दिया। इस बाद लोगों ने उन्हें सलाह दी कि अंग्रेजी में ही ट्वीट करो।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर (फाइल फोटो-PTI)

कांग्रेस नेता शशि थरूर एक बार फिर से चर्चा में हैं। इस बार चर्चा की वजह उनका कोई विवादित बयान नहीं है, बल्कि एक ट्वीट है। इस ट्वीट के माध्यम से उन्होंने शहीद ऊधम सिंह के प्रति श्रद्धा व्यक्त की। लेकिन श्रद्धा व्यक्त करने के दौरान उनसे बड़ी चूक हो गई। दरअसल, शहीद ऊधम सिंह की पुण्यतिथि की जगह उन्होंने जयंती लिख दिया। शशि थरूर ने अपने ट्वीट में लिखा, ” महान स्वतंत्रता सेनानी वीर शहीद-ए-आजम सरदार ऊधम सिंह जी की जयंती पर शत-शत नमन!” वे यहीं चूक कर गए। सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए। लोगों ने उन्हें सलाह दे डाली की अंग्रेजी में ही ट्वीट किया करो, हिंदी तुम्हारे बस की नहीं है।

शशि थरूर के पोस्ट पर यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। आशीष शर्मा ने लिखा कि “आज ऊधम सिंह जी की पुण्यतिथि है। ये जयंती मना रहे हैं। इसकी डिग्री चेक करो। और साथ ही ये भी कि इसको यूएस में ब्रांड एम्बेसडर किसने बनाया था।”

वहीं, चांदनी मिश्र लिखती हैं कि, “हिंदी का जब ज्ञान नहीं तो हिंदी पर रहम करो। तुम उर्दू ही सीख लो काफी है।” इसी तरह एक यूजर ने लिखा कि “आज शहीद ऊधम सिंह की जयंती नहीं है, आज उनका बलिदान दिवस है। आपको बलिदान दिवस और जयंती का फर्क नहीं पता ! आपसे और क्या उम्मीद की जा सकती है?”

बता दें कि शशि थरूर ऐसे पहले नेता नहीं  हैं, जिनसे इस तरह की गलती हुई है। कुछ दिनों पहले राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यावद के पुत्र तेजप्रताप यादव ने चंद्रशेखर आजाद की जयंती के दिन भगत सिंह की तस्वीर लगा दी थी। इसके बाद यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया था। हालांकि, गलती का पता चलते ही उन्होंने उस पोस्ट को हटा दिया। लेकिन इस दौरान यूजर्स उस पोस्ट का स्क्रीन शॉट ले चुके थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App