ताज़ा खबर
 

‘कुछ ना करने वाली सरकारें पागल हो जाती हैं..’, रवीश कुमार ने कोरोना को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर साधा निशाना

Ravish Kumar ने लिखा- सब कुछ बंद होगा। पूरा एक साथ नहीं तो कहीं एक शहर तो कहीं एक ज़िला बंद होगा। बीस लाख करोड़ का पैकेज फ़र्ज़ी था या कहां गया किसी को पता नहीं। अब लोगों की आर्थिक ज़िंदगी फिर से दांव पर है।

Author April 9, 2021 9:44 AM
ravish kumar ndtv, coronavirus lockdownNDTV के वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने कोरोना को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। (Photos: PTI and Social Media)

देश में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। रोजाना लाखों नए केस सामने आ रहे हैं। मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। ऐसे में कोरोना से निपटने के लिए फिर से नए नियम बनाए जा रहे हैं। कुछ जगहों पर तो नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं कुछ शहरों को पूरी तरह से लॉकडाउन करने की बात हो रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए देश के तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मीटिंग की और इसे रोकने को लेकर सभी से उचित कार्रवाई करने को आग्रह किया। कोरोना के बढ़ते मामलों पर फिर से जो गाइडलाइन जारी हो रही हैं उनपर वरिष्ठ रवीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी समेत केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

रवीश कुमार ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा- कोरोना को लेकर फ़ैसलों की नौटंकियां शुरू हो गई हैं और अभी और होंगी। जिन पर जिम्मेदारी थी कि समाज में इसकी जीवन शैली को स्थापित करते वे अपने ही बनाए नियमों को तोड़ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह। दोनों की चुनावी सभाओं में जब कोरोना के नियमों की धज्जियां उड़ेंगी तो विपक्षी दलों को कौन कहे। दूसरी तरफ़ मास्क न पहनने पर आम लोगों से करोड़ों वसूले जा चुके हैं।

रवीश कुमार ने लोगों को आगाह करते हुए आगे लिखा- सब कुछ बंद होगा। पूरा एक साथ नहीं तो कहीं एक शहर तो कहीं एक ज़िला बंद होगा। बीस लाख करोड़ का पैकेज फ़र्ज़ी था या कहां गया किसी को पता नहीं। अब लोगों की आर्थिक ज़िंदगी फिर से दांव पर है।

रवीश ने अपने इस पोस्ट के अंत में लिखा- जब पता है कि यह महामारी नहीं जाने वाली है तो फिर इसके साथ जीने की व्यवस्था होनी चाहिए थी। लेकिन चार दिन केस कम होता है तो कुछ न करने वालीं सरकारें पागल हो जाती हैं और जैसे ही चार दिन केस बढ़ता है, कुछ न करने वाली सरकारें जनता को पागल कर देती हैं।

रवीश कुमार का यह फेसबुक पोस्ट वायरल हो रहा है। इस पोस्ट पर कई यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। कुछ ने रवीश कुमार की बातों पर सहमति जताई तो कुछ वरिष्ठ पत्रकार को ही ट्रोल करने लगे।

Next Stories
1 ‘अमित शाह एक देश बन गए हैं, जिनपर भारत का कानून लागू नहीं होता..’, रवीश कुमार ने साधा गृहमंत्री पर निशाना, पोस्ट वायरल
2 ‘क्या बोल रहे हैं आप, ये तो बेहद शर्मनाक है..’, लाइव शो में मुख्तार अंसारी के सांसद भाई अफजाल पर भड़क गईं अंजना ओम कश्यप
3 ‘नमक भर पैसा देकर ढिंढोरा ऐसे पीटा जैसे लाखों दे दिये..’, रवीश कुमार ने नरेंद्र मोदी सरकार पर साधा निशाना
आज का राशिफल
X