ताज़ा खबर
 

रवीश कुमार से पैसे ले लिए पर नहीं लेने आए सैंपल, जब ठगी का शिकार हो गए NDTV के वरिष्ठ पत्रकार

NDTV के वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार भी कोरोना महामारी के दौरान अव्यवस्था या कहें तो ठगी का शिकार हो चुके हैं। रवीश कुमार ने खुद इस बात को कबूला है।

May 13, 2021 11:32 AM
NDTV Journalist Ravish Kumar. (Photos: Social Media)

देश में कोरोना महामारी का संक्रमण तेजी से फैला है। लोग लाखों की संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं तो वहीं हजारों की संख्या में लोग जान भी गंवा रहे हैं। कोरोना से जूझ रहे देश में कई तरह की अव्यवस्थाएं और ठगी की खबरें भी सामने आई हैं।

NDTV के वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार भी कोरोना महामारी के दौरान अव्यवस्था या कहें तो ठगी का शिकार हो चुके हैं। रवीश कुमार ने खुद इस बात को कबूला है। रवीश कुमार ने एनडीटीवी पर अपने कार्यक्रम प्राइम टाइम में बताया कि कैसे पिछले साल सरकारों द्वारा दो चीजें खूब बोली गई थीं। एक थी टेस्टिंग और दूसरा वेंटिलेटर।

रवीश कुमार ने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में ही टेस्टिंग का आलम ये है कि 4-4 दिन बाद सैंपल कलेक्ट हो रहे हैं। रवीश कुमार ने बताया कि अगर सैंपल ले भी लिये गए तो रिपोर्ट आने में कई दिन लग जा रहे हैं। बकौल रवीश कुछ की कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट तो उसके निधन के बाद आई।

रवीश कुमार ने अपना अनुभव शेयर करते हुए बताया कि उन्हें खुद अपना सैंपल जांच कराने के लिए परेशानी झेलनी पड़ी। रवीश ने बताया कि जब उन्होंने टेस्ट के लिए बुक किया तो चार दिन बाद सैंपल कलेक्ट करने आए। रवीश कुमार ने ये भी बताया कि कुछ लोग तो सैंपल कलेक्ट करने के नाम पर पैसे लेकर चले गए लेकिन सैंपल लेने कभी नहीं आए।

वेंटिलेटर की स्थिति को लेकर रवीश कुमार ने कहा कि वेंटिलेटर को लेकर पिछले एक साल में केवल गोल-गोल बातें हुई हैं। पी एम केयर फंड से जो वेंटिलेटर ख़रीदे गए हैं उनके घटिया होने की ख़बरें पिछले साल भी छपी थीं और इस साल भी छप रही हैं। अगर आप बयानों से वेंटिलेटर की कथा को समझेंगे तो पाएँगे कि कोई कुछ भी बोल रहा था। कहां लग रहा है, किस अस्पताल में लग रहा है, यह सब डिटेल आपको नहीं दिया जाएगा। नतीजा क्या हुआ? आप अपनों को लेकर वेंटिलेटर के लिए दौड़ते रहे और उनकी हत्या हो गई। तड़पा-तड़पा कर मार दिए गए।

Next Stories
1 ‘आप बर्बाद हो रहे हैं और नरेंद्र मोदी का झूठ बोलना जारी है..’ , रवीश कुमार ने पीएम पर साधा निशाना, आ रहे ऐसे कमेंट्स
2 कभी सोनिया गांधी ने देश से वैक्सीन लगवाने की अपील की? डिबेट में कांग्रेस अध्यक्ष पर भड़के BJP प्रवक्ता, कहा- झूठ फैलाना कांग्रेस का चरित्र
3 ‘कोई सरकार इतनी बेरहम कैसे हो सकती है..’, रवीश कुमार का नरेंद्री मोदी सरकार पर निशाना, आ रहे ऐसे कमेंट्स
ये  पढ़ा क्या?
X