ताज़ा खबर
 

Selena Quintanilla: क्वीन ऑफ तेजानो को गूगल ने डूडल से किया याद

Google Doodle Today, Selena Quintanilla: मैक्सिकन-अमेरिकी सिंगर कुंतानिल्ला ने अपने छोटे से जीवन में ही लोगों के दिलों में खास जगह बना ली थी। उनकी गायकी लोगों को बेहद पसंद थी।

मैक्सिकन-अमेरिकी सिंगर सेलेना कुंतानिल्ला (फोटो सोर्स- यूट्यूब)

गूगल ने आज लाखों लोगों के दिलों पर राज करने वाली मैक्सिकन-अमेरिकी सिंगर सेलेना कुंतानिल्ला के लिए बेहद ही शानदार डूडल बनाया है। गूगल ने एनिमेटेड डूडल बनाकर स्वर्गीय सिंगर सेलेना को सलामी दी है। सेलेना की लाजवाब गायकी का जश्न मनाने के लिए गूगल ने ऐसा डूडल बनाया है जिसमें सेलेना का कार्टून कैरेक्टर गाते हुए दिख रहा है। आज ही के दिन यानी 17 अक्टूबर 1989 के दिन सेलेना का पहला ऑडियो एलबम रिलीज हुआ था। आज का दिन उनके लिए बेहद ही खास था, इसलिए गूगल ने ये शानदार डूडल बनाकर सेलेना की गायकी को सलामी दी। मैक्सिकन-अमेरिकी सिंगर कुंतानिल्ला ने अपने छोटे से जीवन में ही लोगों के दिलों में खास जगह बना ली थी। उनकी गायकी लोगों को बेहद पसंद थी। सेलेना का जन्म 16 अप्रैल 1971 में हुआ था और 31 मार्च 1995 के दिन बेरहमी से उनकी हत्या कर दी गई थी। उस वक्त सेलेना मात्र 23 वर्ष की थीं।

‘क्वीन ऑफ तेजानो म्यूजिक’ कही जाने वाली सेलेना के पहले एलबम रिलीज पर गूगल की ओर से डूडल बनाए जाने पर उनकी बहन सुजैट कुंतानिल्ला ने कहा, ‘ये जश्न मनाने का बेहद ही शानदार तरीका है। मुझे लगता है कि ये डूडल देखकर सेलेना के उन फैन्स को काफी खुशी होगी जो उन्हें फॉलो करते हैं और उन्हें अपना रोल मॉडल मानते हैं। सेलेना होती तो वह काफी खुश होतीं। ये सच में सम्मान की बात है।’ आपको बता दें कि गूगल ने पहली बार सेलेना के लिए डूडल बनाया है। डूडल में सेलेना का कार्टून कैरेक्टर ‘बिडी बिडी बूम बूम’ गाते दिख रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये गूगल ने ना केवल ये खास डूडल बनाने के लिए सेलेना के परिवार से संपर्क किया बल्कि गूगल के ऑनलाइन आर्ट्स एंड कल्चर एग्जीबिशन में सेलेना के एक्सक्लूसिव कंटेंट कलेक्शन को लॉन्च करने के लिए भी गूगल ने काफी रिसर्च की। डूडल में सेलेना के कार्टून कैरेक्टर ने गुलाबी रंग के कपड़े पहने हैं। डूडल में छोटी सेलेना भी गाते हुए दिख रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App