ताज़ा खबर
 

संजीव भट्ट ने उठाए टीम इंडिया में मुस्लिम क्रिकेटर न होने पर सवाल, लोग बोले- मोहम्मद शमी क्या हिंदू है?

पूर्व IPS अधिकारी ने कहा- क्या इस समय भारतीय क्रिकेट टीम में कोई मुस्लिम खिलाड़ी है? आजादी से आज तक ऐसा कितनी बार हुआ कि भारत की क्रिकेट टीम में कोई मुसलमान खिलाड़ी ना हो?

गुजरात के निलंबित आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट।

गुजरात के पूर्व आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट ने भारतीय क्रिकेट टीम में कोई मुस्लिम खिलाड़ी ना होने पर सवाल खड़ा किया है। भट्ट ने ट्वीट कर कहा कि क्या इस वक्त भारतीय क्रिकेट टीम में कोई मुस्लिम खिलाड़ी है? दरअसल भारत और न्यूजीलैंड के बीच हो रही वनडे मैचों की सीरीज में भारत की तरफ से कोई मुस्लिम खिलाड़ी नहीं खेल रहा है, जिस पर संजीव भट्ट ने सवाल खड़ा किया है। हालांकि सोशल मीडिया पर लोगों ने भट्ट पर जमकर निशाना साधा है। निलंबित आईपीएस अधिकारी ने ट्वीट कर चयन समिति पर ही सवाल खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा, ‘क्या इस समय भारतीय क्रिकेट टीम में कोई मुस्लिम खिलाड़ी है? आजादी से आज तक ऐसा कितनी बार हुआ कि भारत की क्रिकेट टीम में कोई मुसलमान खिलाड़ी ना हो? क्या मुसलमानों ने क्रिकेट खेलना बंद कर दिया है? या खिलाड़ियों का चुनाव करने वाले किसी और खेल के नियम मान रहे हैं?’

संजीव भट्ट के इस ट्वीट पर काफी लोगों ने प्रतिक्रिया दी है। यूजर्स ने क्रिकेटर्स मोहम्मद शमी का नाम लेते हुए कहा कि क्या वे हिंदू बन गए हैं या अब वो मुस्लिम नहीं रहे। कुछ लोगों ने तो भट्ट की मानसिक स्थिति पर ही सवाल खड़ा कर दिया तो किसी ने कहा कि क्या कप्तान विराट कोहली का धर्म परिवर्तन करा दिया जाए। सोशल मीडिया का एक धड़ा भट्ट के इस ट्वीट पर जमकर हमला बोल रहा है। लोगों का कहना है कि खिलाड़ी टैलेंट के अनुसार बनते हैं, धर्म के अनुसार नहीं। कई मुस्लिमों ने भी संजीव भट्ट की इस बात का विरोध करते हुए कहा कि इस तरह की बात करना गलत है। लोगों का कहना है कि खेल में हिंदू-मुस्लिम की बात करना सही नहीं है। वहीं एक यूजर ने कहा कि टीम में कोई पारसी, यहूदी, ईसाई और भट भी नहीं है, सिर्फ मुस्लिमों के लिए क्यों परेशान हो।

आपको बता दें कि शमी इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ हो रही तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को नहीं चुना गया है। वहीं इस सीरीज का पहला मैच रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया जहां न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 6 विकेट से हराया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App