ताज़ा खबर
 

राजनाथ की मॉर्फ्ड फोटो शेयर करके घिरे कांग्रेस प्रवक्ता, ट्रोल हुए तो डिलीट करके मांगी माफी

विपुल ने ट्वीट किया, 'आपको नहीं लगता कि आपको पोस्‍ट करने से पहले ये सोचना चाहिए था।'

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह।(फाइल फोटो)

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की एक मॉर्फ्ड तस्‍वीर साझा करना कांग्रेस के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता संजय झा को भारी पड़ गया। उन्‍हें न सिर्फ अपना रिट्वीट हटाना पड़ा, बल्कि सार्वजनिक रूप से ट्विटर पर माफी भी मांगी। दरअसल संजय झा ने राजनाथ की एक फोटोशॉप्‍ड तस्‍वीर वाले ट्वीट को साझा किया था। ‘आलमगीर रिजवी’ स्‍क्रीन नेम वाले ट्विटर हैंडल से अपलोड तस्‍वीरों में गुजरात के डीजीपी को राजनाथ के चरण छूते दिखाया गया था। जबकि असल में यह दृश्‍य 2011 में आई फिल्‍म ‘क्‍या यही सच है?’ का है, बस चेहरे बदल दिए गए। ऑल्‍ट न्‍यूज के संस्‍थापक प्रतीक सिन्‍हा ने लिखा कि ‘यह एक फर्जी तस्‍वीर है। आलमगीर रिजवी को बताया गया कि यह फर्जी है, मगर उन्‍होंने इसे अभी तक नहीं हटाया है।’ जिसके बाद संजय झा ने इसका संज्ञान लेते हुए कहा कि ”आलमगीर रिजवी, आपको यह तस्‍वीर डिलीट कर देनी चाहिए। यह अनुचित और गलत है, इसलिए भ्रामक है।” झा ने माफी तो मांग ली मगर सोशल मीडिया पर लोग उन्‍हें बख्‍शने के मूड में नहीं दिखे।

विपुल ने ट्वीट किया, ‘आपको नहीं लगता कि आपको पोस्‍ट करने से पहले ये सोचना चाहिए था।’ अनूप ने लिखा, ‘कांग्रेस की फोटोशॉप ब्रिगेड पूरी तरह सक्रिय है।’ गाज़र कुमार नाम के यूजर ने लिखा, ‘लेकिन पहले आपने बिना वेरिफाई किये ट्वीट किया। सिर्फ फर्जी न्‍यूज बनाने के लिए। अब आप उसे डिलीट कर रहे हैं। डरे हुए हैं या?’ कई यूजर्स ने कांग्रेस प्रवक्‍ता को प्रोफेशनल्‍स की मदद लेने की सलाह दे डाली।

खुलासे के बाद मांगनी पड़ी माफी:

लोगों ने फिर भी नहीं बख्‍शा:

राजनाथ ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश में इस पर बयान भी दिया। उन्‍होंने मंडी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “सोशल मीडिया पर एक फर्जी तस्‍वीर सर्कुलेट की जा रही है जिसमें एक पुलिसवाला मेरे पैरों में बैठा है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App