ट्रैक्टर से नहीं एक्टर से शिकायत है – बोले संबित पात्रा, अंजना ओम कश्यप के शो में BJP प्रवक्ता ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

किसान नेता राकेश टिकैत ने दिल्ली की तरह लखनऊ को भी घेरने का ऐलान किया है। संयुक्त किसान मोर्चा के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हमने जिस तरह से दिल्ली को घेर रखा है, वैसे ही यूपी की राजधानी लखनऊ का भी घेराव करेंगे।

Corona Pandamic, Rahul Gandhi
BJP spokesperson Sambit Patra (Photo Source – Social Media)

केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि कानूनों को लेकर किसान पिछले 7 महीने से लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान नेता राकेश टिकैत ने दिल्ली की तरह लखनऊ को भी घेरने का ऐलान किया है। संयुक्त किसान मोर्चा के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हमने जिस तरह से दिल्ली को घेर रखा है, वैसे ही यूपी की राजधानी लखनऊ का भी घेराव करेंगे। उन्होंने कहा है कि जिस तरह दिल्ली में चारों तरफ के रास्ते सील हैं, ऐसे ही यहां के सारे रास्ते किसानों की ओर से सील किए जाएंगे। हम इसकी तैयारी करेंगे। इसी मुद्दे पर एक न्यूज़ चैनल पर डिबेट के दौरान संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘ट्रैक्टर से नहीं, एक्टर से डर लगता है।’

दरअसल यह डिबेट आज तक न्यूज़ चैनल के कार्यक्रम हल्ला बोल में हो रही थी। डिबेट के दौरान एंकर अंजना ओम कश्यप ने संबित पात्रा से सवाल पूछा कि, ‘ उनकी चेतावनी सुनी आपने वह कह रहे हैं कि 1 महीने में सरकार कुछ निर्णायक फैसला ले क्योंकि रास्ता आप लोगों को ही निकालना है?’ इसका जवाब देते हुए संबित पात्रा ने कहा कि मैंने आज राकेश टिकैत का प्रेस कॉन्फ्रेंस बहुत ध्यान से सुना। यह कह रहे हैं कि घेराव करके दिल्ली को लखनऊ बना देंगे। मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि यह घेराव करके कैसे लखनऊ को दिल्ली बना देंगे।

संबित पात्रा ने अपने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि एक लोकतांत्रिक देश में आंदोलन करना कोई गलत बात नहीं है लेकिन घेराव करके लखनऊ को दिल्ली बना देंगे यह सही नहीं है। संबित पात्रा ने हंसते हुए कहा कि, ‘राकेश टिकैत साहब ट्रैक्टर से डर नहीं लगता वह तो हमारा आयुध है, ट्रैक्टर पर बैठने वाले एक्टर से डर लगता है। उन एक्टरों से लगता है जो ट्रैक्टर पर बैठकर ट्रैक्टर को बदनाम करते हैं। ट्रैक्टर चलाने का काम नहीं करते हैं।’ अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए संबित पात्रा ने कहा कि आप राहुल गांधी के भरोसे मत रहिए।

उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि वह पहले कांग्रेस चला ले ट्रैक्टर बाद में चलाएंगे। यह सलाह आप भी आज उनको फोन में दे देना। भाजपा प्रवक्ता यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि मुझे चिंता आपके ट्रैक्टर की हो गई है। राहुल गांधी जी ने बिहार में लालटेन को छुआ लालटेन ठुस्स हो गई।राहुल गांधी ने खाट यात्रा किया, उत्तर प्रदेश में आकर साइकिल पर बैठे खाट और साइकिल दोनों चले गए। उसके बाद राहुल गांधी हाथी पर सवार हुए हाथी हो गई खराब, अब आपके ट्रैक्टर को छू दिया है। उन्होंने राकेश टिकैत से कहा कि अब आप को फिर से रणनीति बनानी पड़ेगी। कहीं जो आपके आंदोलन का सिंबल ट्रैक्टर है उसको भी नजर न लग जाए।

संबित पात्रा ने हाथ जोड़ते हुए राकेश टिकैत से कहा कि, ‘ आपने कहा कि मोदी जी पर जोर नहीं चला योगी जी पर जोर चलाऊंगा। मैं तो कहता हूं कि वाइडन और पुतिन को क्यों छोड़ा है उन पर भी थोड़ा बोल दो। हमें कोई आपत्ति नहीं है।

अपडेट