राजनीति के कोयल हैं राहुल गांधी – जानिए क्यों कांग्रेस सांसद पर ऐसा कमेंट करने लगे बीजेपी के संबित पात्रा

संबित पात्रा बताते हैं कि कौवा बच्चे को पाल लेता है, बाद में कौवा देखता है कि यह बच्चा हमारा नहीं है तो चोंच मार – मार कर कोयल के बच्चे को भगा देता है। यही राहुल गांधी हैं।

TV Deabte, Sonia Gandhi
कांग्रेस सांसद पर ऐसा कमेंट करने लगे बीजेपी के संबित पात्रा (फोटो सोर्स – पीटीआई व सोशल मीडिया)

यूपी के मुजफ्फरनगर में रविवार को हुई किसान महापंचायत के मुद्दे पर चल रही एक डिबेट के दौरान भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस सांसद द्वारा किसान महापंचायत पर किए गए एक ट्वीट का जिक्र करते हुए कहा कि वह भारतीय राजनीति के कूकू हैं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह पॉलिटिक्स करने में असक्षम हैं।

न्यूज़ 18 इंडिया के शो ‘आर – पार’ में एंकर ने बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा से किसान मुद्दे पर सवाल पूछा कि आप को घेरने के लिए यह एजेंडा चलाया जा रहा है? इसके जवाब में बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि राकेश टिकैत बहुत दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। हम इस पर न चर्चा करते हैं और न ही इसकी आलोचना करते हैं। हमारा सिर्फ इतना मानना है कि अराजकता नहीं होनी चाहिए। अपनी बात रखते हुए कहा कि किसानों को नरेंद्र मोदी सरकार अन्नदाता मानती है।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए बीजेपी प्रवक्ता कहते हैं कि, ‘ अगर आप बीजेपी के विरोध में लामबंद होना चाहते हैं तो हमें कोई आपत्ति नहीं है, बहुत पुराने समय से आप लोग ऐसा कर रहे हैं।’ उन्होंने राहुल गांधी के एक ट्वीट का जिक्र करते हुए कहा कि आज जो राहुल गांधी जी ने किया है… पुरानी फोटो को ट्वीट कर देना। वह अपने आप में राजनीति करने में असक्षम हैं… ऐसे में दूसरे के कंधे पर बंदूक रखकर चलाने का काम करते हैं।

उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘ भारतीय राजनीति के पॉलीटिकल कूकू हैं.. पॉलीटिकल कूकू मतलब कोयल चिड़िया….। आप सब ने पढ़ा होगा कि जो कोयल चिड़िया होती है वह अपना घोंसला नहीं बनाती। वह मौज मस्ती में उड़ती रहती है.. जब अंडा देने का समय आता है तो कौवे के घोंसले में अंडा देकर चली आती है।

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा बताते हैं कि कौवा बच्चे को पाल लेता है, बाद में कौवा देखता है कि यह बच्चा हमारा नहीं है तो चोंच मार – मार कर कोयल के बच्चे को भगा देता है। यही राहुल गांधी हैं। पॉलीटिकल कूकू… यह कोयल की तरह हैं.. घूमते रहते हैं यहां वहां और जब समय आता है तो कोई आंदोलन चलता रहता है उसमें घुस जाते हैं और कहते हैं कि ये आंदोलन हमारा है।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट