वैक्सीन का क्रेडिट लेने पर शिवसेना प्रवक्ता ने भाजपा को घेरा, बोले- क्या PM मोदी ने दिया सबको टीका

शिवसेना प्रवक्ता ने कहा, महाराष्ट्र में हमने सीरम इंस्टीट्यूट को खूब समर्थन दिया है। ऐसे में तो हमको भी थोड़ा बहुत क्रेडिट मिलना चाहिए, सारा क्रेडिट पीएम मोदी को ही क्यों दे दिया जा रहा है।

PM Modi Photo, PM Modi latest photo
वैक्सीन का क्रेडिट लेने पर शिवसेना प्रवक्ता ने भाजपा को घेरा, बोले- क्या PM मोदी ने दिया सबको टीका (फाइल फोटो – पीटीआई)

भारत में वैक्सीनेशन का आंकडा 100 करोड़ के पार हो गया है। न्यूज चैनल जी न्यूज पर इसी विषय पर एक डिबेट हुई, जिसमें बीजेपी की ओर से प्रवक्ता संबित पात्रा और शिवसेना की ओर से प्रवक्ता किशोर तिवारी शामिल हुए थे। दोनों के बीच कोविड वैक्सीनेशन के रिकॉर्ड को लेकर तीखी बहस भी हुई।


डिबेट में किशोर तिवारी ने कहा, मैं बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देता हूं कि हमने 30 करोड़ लोगों को दोनों डोज लगा दिए हैं। लेकिन भाजपा ऐसे क्रेडिट ले रही है जैसे पीएम मोदी ने ही 100 करोड़ लोगों को वैक्सीन दिया हो। उन्होंने कहा कि यह सबने देखा है कि कोरोना काल में यूपी के क्या हालात थे।

इस पर संबित पात्रा ने कहा, 100 करोड़ लोगों को वैक्सीन लग गई लेकिन आपकी ‘नॉटिनेस’ नहीं गई। आप अभी भी उतने ही नॉटी हैं। देश ने इतनी बड़ी उपलब्धि प्राप्त की है..आप बुजुर्ग हैं तो हम सबको आशीर्वाद दे देते। पात्रा ने कहा, इस डिबेट के दौरान समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता शिवसेना को हमारा एजेंट बता रहे थे।

संबित पात्रा ने कहा, वैक्सीनेशन को लेकर जो भी राजनीति की गई वह सही नहीं है। शिवसेना प्रवक्ता ने कहा, ‘कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में महाराष्ट्र पीएम मोदी के साथ है। महामारी के दौरान क्रेडिट की पॉलिटिक्स नहीं होनी चाहिए लेकिन दिक्कत यह है कि बीजेपी गलत चीजों को हम पर धकेल देती है और क्रेडिट खुद ले जाती है।

शिवसेना प्रवक्ता ने कहा, महाराष्ट्र में हमने सीरम इंस्टीट्यूट को खूब समर्थन दिया है। ऐसे में तो हमको भी थोड़ा बहुत क्रेडिट मिलना चाहिए, सारा क्रेडिट पीएम मोदी को ही क्यों दे दिया जा रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि पीएम द्वारा वैक्सीनेशन को लेकर दी गई जानकारी पर कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ में सवाल उठाया है। उन्होंने दावा किया है कि तथ्य गलत थे। पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा है कि भारत दुनिया का पहला देश है जहां 100 करोड़ खुराक दी गई है। जबकि 16 सितंबर 2021 तक चीन में 200 करोड़ से अधिक वैक्सीन के डोज लगाए जा चुके हैं।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।