खेत बेचकर बीजेपी ने नहीं लगवाई है वैक्सीन, न ही पार्टी फंड से आया है पैसा – लाइव शो में बोले अखिलेश यादव के नेता

सपा नेता ने कहा, बीजेपी ऐसी बातें कर रही है, जैसे इनके कार्यकर्ता वैक्सीन लेकर गांव गांव घूम रहे थे।

Narendra Modi, Vaccine Photo
सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फाइल फोटो – पीटीआई)

कोरोनावायरस के खिलाफ चल रही लड़ाई के बीच भारत में 100 करोड़ वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है। इसी विषय पर ज़ी न्यूज़ पर हो रही चर्चा के दौरान अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के नेता अनुराग भदौरिया ने कहा वैक्सीन के लिए भाजपा ने न खेत बेचा है और न ही पार्टी फंड से पैसा दिया है।

भदौरिया ने कहा, ‘बीजेपी कहती फिर रही है कि हमने वैक्सीन लगाई है।’ जबकि यह वैक्सीन हमारे और आपके टैक्स के पैसे से बनाई और लगाई गई है। उन्होंने कहा कि इस वैक्सीन को लगाने का खर्च जनता का ही पैसा है। इसलिए इनकी पार्टी को मुफ्त वैक्सीन का भ्रम नहीं फैलाना चाहिए।

सपा नेता ने कहा, बीजेपी ऐसी बातें कर रही है, जैसे इनके कार्यकर्ता वैक्सीन लेकर गांव गांव घूम रहे थे। उन्होंने कहा कि इसी कोविड के दौरान हमने अपने परिजनों को खोया है। हमारे अपनों के शवों को जानवर नोच रहे थे, वह तस्वीर भी सबने देखी है। उन्होंने डबल डोज को लेकर सवाल उठाया कि अभी तक भारत में केवल 30 करोड़ लोगों को दूसरा डोज दिया गया है। जिन देशों से भारत की तुलना की जा रही है उन देशों की जनसंख्या भी देख लीजिए।

अनुराग ने कहा, 100 करोड़ डोज लगाए जाने के बाद हमारे ही टैक्स के पैसे से सेलिब्रेशन किया जा रहा है। आपको खुशियां ही मनानी थी तो बीजेपी दफ्तर से पैसा लाकर खर्च करते। इस बीच एंकर और अनुराग भदौरिया के बीच की बातचीत ने बहस का रूप ले लिया, जिस पर कई यूजर्स ने सोशल मीडिया के जरिए प्रतिक्रियाएं दीं।

अख्तर हुसैन लिखते हैं, आज भारत की जनसंख्या 138 करोड़ से ऊपर है। ‌आज के हिसाब से 177 करोड़ और वैक्सीन की जरूरत है। ‌हम अभी आधे लोगों को भी वैक्सीन नहीं लगा पाए।‌ प्रॉब्लम यही है कि हम पहले ही खुशियां मनाने लगते हैं। ‌पहले भी हमने ऐसे ही खुशियां मनाई थी फिर दूसरी लहर में क्या हुआ सबको पता है। संगीता शर्मा लिखती हैं, अनुराग जी इतना भी नहीं चिढ़ना चाहिए। भारत के वैज्ञानिकों ने बहुत मेहनत से वैक्सीन बनाई है। थोड़ी तो तारीफ कर लीजिए।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
क्‍या मधुमक्‍खी ने वाकई जान बचाने के लिए इंसान को हाथ हिलाकर कहा शुक्रिया, वायरल हुआ VIDEObumblebee, bumblebee video viral, bumblebee waves man, viral on facebook New Zealand man saved insect, bucket, water, Trayez, Dylan Jermaine Trayez,
अपडेट