scorecardresearch

संबित पात्रा की मां ने कहा था टीवी डिबेट में दूसरों को करना है बीमार, पढ़िए पूरा किस्सा

बीजेपी प्रवक्ता ने एक टीवी इंटरव्यू (TV Interview) के दौरान बताया था कि वह पहले समाचार चैनलों की डिबेट में कम बोलते थे।

Sambit VS Akhilesh Photo, Akhilesh Yadav Photo
बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (फोटो सोर्स – सोशल मीडिया)

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) समाचार चैनलों पर होने वाली डिबेट के दौरान कभी गुस्से में विपक्षी दलों के नेताओं पर बरसते नजर आते हैं तो कभी उन पर चुटकी लेते हुए प्रतिक्रिया देते हैं। उनके टीवी डिबेट्स के वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी होते रहते हैं। एक टीवी इंटरव्यू के दौरान संबित पात्रा ने टीवी डिबेट (TV Debate) से जुड़ा हुआ एक किस्सा साझा किया था।

इस दौरान संबित पात्रा से पत्रकार द्वारा सवाल किया गया था कि स्कूल के समय में आप पढ़ने में अच्छे बालक थे या मारपीट खानी पड़ती थी? इसके जवाब में पात्रा ने बताया था कि वह हमेशा से ही पढ़ने में बहुत अच्छे रहे थे। जब उनसे पूछा गया कि आपको गुस्सा क्यों आता है। टीवी डिबेट के बाद आपका ब्लड प्रेशर नॉर्मल रहता है?

इस सवाल पर संबित पात्रा ने हंसते हुए बताया था कि उनका भी भी हमेशा ही नॉर्मल रहता है। उन्होंने अपनी मां से जुड़ा एक किस्सा साझा करते हुए बताया था, ‘ जब मैं पहली बार टीवी डिबेट में आया था तो उस समय डिबेट में अलग ही माहौल रहता था। मेरी मां राजनीति के बारे में कुछ भी नहीं जानती हैं लेकिन उन्होंने टीवी पर मुझे देखा कि मैं वहां पर जाकर क्या करता हूं।’

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए पात्रा ने बताया कि मेरी मां ने टीवी देखने के 3 दिन बाद फोन किया, उन्होंने कहा कि तुम टीवी में जो भी चिल्लाते हो….. मैं केवल इतना जानती हूं कि तुम्हें बीमार नहीं होना है बल्कि दूसरे को बीमार करके भेजना है….दूसरों पर चिल्लाने से तुम बीमार हो जाओगे, तुम्हें ऐसा नहीं करना है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि टीवी की दुनिया में वह एक – दूसरे से नाराज नहीं होते हैं, मैं डिबेट के दौरान बिल्कुल भी गुस्सा नहीं होता हूं।

पत्रकार ने उनसे पूछा कि आपकी वह टीवी डिबेट वाली इमेज है, जिसमें आप चीखते और चिल्लाते हैं? उन्होंने इस पर हंसते हुए कहा कि आप लोग द्वारा ही चीखने पर मजबूर किया जाता है, कोई शांति से बोल भी रहा होता है तो एंकर द्वारा कहा जाता है कि बोलो बोलो..। पात्रा ने आगे कहा, ‘ टीवी में केवल आदमी आधा ही दिखाई देता है, बगल में बैठा एंकर नीचे से इशारा करता है कि आप तेजी से बोलिए।’

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X