scorecardresearch

लाइव शो में शिवसेना नेता को मौलवी बुलाने लगे संबित पात्रा, बिफर पड़े कांग्रेस प्रवक्ता

टीवी डिबेट के दौरान बीजेपी नेता ने कांग्रेस पर कटाक्ष किया तो पवन खेड़ा ने जवाब दिया।

Sambit Patra| Sambit Patra TV deabate|n
बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (Photo Source – Social Media)

समाचार चैनलों पर होने वाली डिबेट के दौरान अक्सर ही बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और कांग्रेस नेता के बीच तीखी बहस होती रहती है। एक ऐसे ही टीवी डिबेट के दौरान संबित पात्रा शिवसेना नेता किशोर तिवारी को मौलवी का बुलाने लगे। जिस पर डिबेट में मौजूद कांग्रेस नेता पवन खेड़ा बिफर पड़े।

दरअसल, एक निजी समाचार चैनल पर हो रही डिबेट के दौरान संबित पात्रा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि अयोध्या में राम मंदिर ना बने, इसके लिए यह सुप्रीम कोर्ट तक गुहार लगाते हैं। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि यह सनातन धर्म को कैसे जान सकते हैं क्योंकि इनकी अध्यक्षा विदेश से आई हुईं हैं। यह हिंदू शब्द ठीक से बोल भी लें तो बहुत बड़ी बात है।

उन्होंने आगे शिवसेना की बात करते हुए कहा कि बाला साहब ठाकरे ने कांग्रेस के लिए जिस तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया था, उसे हिंदू हृदय सम्राट कहते हैं। पात्रा ने शिवसेना पर हमला बोलते हुए कहा, ‘इनके नेता आजकल हनुमान चालीसा को लेकर विवादित बयान देते हैं। संजय राऊत एक महिला के लिए किन शब्दों का इस्तेमाल करते हैं।’

इस बीच शिवसेना नेता पात्रा को टोकने लगे तो उन्होंने कहा, ‘ मौलवी साहब जरा सुन तो लीजिए.. अरे मौलवी साहब जरा रुको… मौलवी साहब थोड़ी देर तो रुक ही जाना चाहिए।’ उन्होंने आगे हंसते हुए कहा कि आप तो समर्थक बन रहे हैं लेकिन शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा था, ‘ये तिवारी, दुबे और शुक्ला कौन होता है। इनको तो हम महाराष्ट्र से भगा देंगे। ये तिवारी जी यहां पर हंस-हंस के मौलवी बने हैं।’

कांग्रेस नेता ने दिया ऐसा जवाब : संबित पात्रा द्वारा शिवसेना नेता को मौलवी कहे जाने पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने विफरते हुए कहा, ‘ मुझसे ज्यादा अच्छे से तिवारी ही समझते हैं कि बीजेपी वालों को कैसे डील करना है।’ उन्होंने आगे चीखते हुए कहा कि यहां पर बैठकर तिवारी जी को मौलवी बुला रहे हैं। यह कोई तरीका है.. सत्ता में हो तो थोड़ी जिम्मेदारी सीखो। इसके साथ ही उन्होंने पात्रा पर निशाना साधते हुए कहा कि आपको इतिहास और भूगोल की जानकारी बिल्कुल भी नहीं है। मेरे पास से किताब ले जाइए और पढ़िए। इस दौरान संबित पात्रा मुस्कुराने लगे तो कांग्रेस नेता ने चिढ़ते हुए कहा कि आप यहां बैठकर बत्तीसी मत दिखाइए।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट