ताज़ा खबर
 

सचिन तेंदुलकर ने दिखाया पेड़ से नींबू तोड़ने का हुनर, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

सचिन तेंदुलकर शख्सियत ही ऐसी हैं कि क्रिकेट ग्राउंड से बाहर रहकर भी वह जो करते हैं, वह सुर्खियां में आ जाता है। तेंदुलकर का एक मजेदार वीडियो वायरल हो रहा है। तेंदुलकर ने यह वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है।

Author Updated: January 19, 2018 8:21 AM
सचिन तेंदुलकर के इंस्टाग्राम वीडियो से लिया गया स्क्रीनशॉट।

सचिन तेंदुलकर शख्सियत ही ऐसी हैं कि क्रिकेट ग्राउंड से बाहर रहकर भी वह जो करते हैं, वह सुर्खियां में आ जाता है।सचिन का एक मजेदार वीडियो वायरल हो रहा है। सचिन ने यह वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। इसमें सचिन एक पेड़ से लिंबू (नींबू) तोड़ने का हुनर दिखा रहे हैं। दिलचस्प बात यह है कि जैसे-जैसे सचिन अपने काम को अंजाम देते हैं, वीडियो शूट करने वाला उनका दोस्त इस दौरान कमेंटरी करता है, जो कि वीडियो में साफ सुनाई देती है। कमेंट्री में सचिन का दोस्त लिंबू को आम कहता है, तो सचिन पलटकर कहते हैं- ”अरे ये आम नहीं है, ये लिंबू है।” सचिन की मशक्कत देखकर लगता है कि पेड़ से नींबू तोड़ना आसान नहीं है, इसके लिए भी खास हुनर की जरूरत होती है। सचिन चाकू लगे एक डंडे की मदद से पेड़ में लगे नींबू को पहले जकड़ते हैं।

सचिन की मेहनत देखकर लगता है मानो नींबू टूटने से मना कर रहा हो, लेकिन सचिन जैसे खेल के मैदान पर हार नहीं मानते हैं, वह यहां भी बाजी जीत ही लेते हैं। वह नींबू को फंसाकर जोरदार झटका देते हैं और वह जमीन पर आ गिरता है, फिर सचिन नींबू को हाथ में लेकर बताते हैं कि वह लिंबू है। सचिन इस दौरान एकदम रिलेक्स मूड में नजर आ रहे हैं, उन्होंने टीशर्ट और हाफ पेंट पहन रखा है। वीडियो देखकर लगता है कि सचिन छुट्टी पर हैं। लेकिन यह वीडियो किस जगह का है, इसके बारे में जानकारी नहीं है। कुछ ही घंटों में इस वीडियो को 9 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

सचिन अक्सर समाजिक कार्यों को लेकर भी तत्पर रहते हैं। वह भारत सरकार की तरफ से चलाए जा रहे स्वच्छ भारत अभियान में भी सहभागिता निभाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। पहले भी सोशल मीडिया पर सचिन के ऐसे वीडियो वायरल हो चुके हैं, जिनमें वह लोगों को यातायात नियमों का पालन करने की नसीहत देते हुए देखे गए थे। सचिन बाइक पर जा रहे लोगों से हेलमेट पहनने की अपील कर रहे थे। ऐसा सचिन एक नहीं, कई बार कर चुके हैं। यह दिखाता है कि एक महान बल्लेबाज अपने विचारों से भी महान है जिसे समाज की फिक्र बनी रहती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 लाइव शो में सिंगर अरिजीत सिंह के मुंह से निकल गया कुछ ऐसा कि होने लगे ट्रोल
2 रोहिंग्या मुसलमानों पर डिबेट के दौरान भड़के संबित पात्रा, कहा- ममता बनर्जी नहीं ‘मुमताज बेगम’ कहें
3 प्रकाश राज ने कहा- नरेंद्र मोदी-अमित शाह हिंदू नहीं हैं, मैं दोनों का विरोधी
ये पढ़ा क्‍या!
X