Sachin tendulkar is more popular than virat kohli and MS Dhoni watch videos - संन्यास लेने के बाद भी कोहली और धोनी से ज्यादा पॉपुलर हैं सचिन तेंदुलकर, देखें वीडियो - Jansatta
ताज़ा खबर
 

संन्यास लेने के बाद भी कोहली और धोनी से ज्यादा पॉपुलर हैं सचिन तेंदुलकर, देखें वीडियो

सचिन ने रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में हुए मैच के दौरान साबित कर दिया कि उनकी लोकप्रियता कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से कहीं ज्यादा है।

संन्यास लेने के बाद भी कोहली और धोनी से ज्यादा पॉपुलर हैं सचिन तेंदुलकर (Express Archive)

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट से संन्यास लिए हुए चार होने जा रहे हैं, लेकिन उनकी लोकप्रियता लगातार बढ़ती ही जा रही है। क्रिकेट का भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के फैन्स आज भी उनके दीवाने हैं। फैन्स आज भी सचिन के नाम पर उतना ही खुश होते हैं जितना पहले होते थे। मैदान में चाहे कोई भी क्रिकेटर खेले, सचिन के फैन्स आज भी उन्हें ही खेलते देखना चाहते हैं। फैन्स का प्यार ही है कि सचिन रिटायरमेंट के सालों बाद भी पॉपुलर हैं। सचिन ने रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में हुए मैच के दौरान साबित कर दिया कि उनकी लोकप्रियता कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से कहीं ज्यादा है।

अब आप सोच रहे होंगे कि सचिन ने तो संन्यास ले लिया है ऐसे में मैदान में ऐसा क्या हुआ जो सचिन की लोकप्रियता साबित करे, तो आपको बता दें कि रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड के वनडे मैच के दौरान वहां मौजूद दर्शकों ने ‘सचिन-सचिन’ चिल्लाना शुरू कर दिया। जब कप्तान विराट कोहली खेलने आए थे तब भी दर्शकों ने उनके स्वागत में ‘कोहली-कोहली’ चिल्लाया था और जब एमएस धोनी खेलने आए थे तब भी दर्शकों ने ‘धोनी-धोनी’ चिल्लाया था, लेकिन सचिन मैदान में खेलने नहीं आए तब भी दर्शकों ने उनका नाम पुकारा। इतना ही नहीं दर्शकों ने सचिन का नाम कोहली और धोनी के नामों से कहीं ज्यादा जोर से पुकारा।

विराट कोहली के आने पर फैन्स ने किया स्वागत

कुछ इस तरीके से हुए एमएस धोनी का स्वागत

जरा सोचिए, सचिन अब इंडियन क्रिकेट टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन आज भी लोग मैदान में उनका नाम पुकारना पसंद करते हैं। इससे तो यही साबित होता है कि सचिन की लोकप्रियता कम नहीं हुई है बल्कि सचिन आज भी कोहली और धोनी से कहीं ज्यादा पॉपुलर हैं।

आपको बता दें कि रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड के बीच हो रही तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला गया, जिसमें रॉस टेलर और टॉम लेथम के दम पर न्यूजीलैंड ने भारत को दी 6 विकेट से मात दी। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने कप्तान विराट कोहली (121) के शतक के दम पर न्यूजीलैंड के सामने 281 रनों का लक्ष्य रखा। लक्ष्य विशाल नहीं था, लेकिन इतना था कि इस पर लड़ा जा सके, लेकिन मेहमान टीम ने इसे तीन विकेट के नुकसान पर ही 284 रन बनाकर हासिल कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App