scorecardresearch

RSS और मोहन भागवत ने बदली ट्विटर DP, लगाया तिरंगा तो कांग्रेस नेता ने कसा तंज, मिले ऐसे जवाब

पीएम समेत कई मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों, विपक्षी नेताओं और आम लोगों ने अपनी डीपी पर तिरंगे की फोटो लगाई लेकिन आरएसएस और RSS प्रमुख मोहन भागवत ने अपनी डीपी नहीं बदली थी।

RSS और मोहन भागवत ने बदली ट्विटर DP, लगाया तिरंगा तो कांग्रेस नेता ने कसा तंज, मिले ऐसे जवाब
RSS और मोहन भागवत ने बदली डीपी (फोटो सोर्स- फाइल फोटो)

देश की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण होने पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से अपने सोशल मीडिया अकाउंट की प्रोफाइल पर तिरंगा लगाने का आग्रह किया है। अब आरएसएस और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के भी सोशल  मीडिया अकाउंट पर तिरंगा लगा दिया गया है। 

आरएसएस ने बदला प्रोफाइल फोटो

दरअसल आरएसएस और मोहन भागवत के सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की प्रोफाइल फोटो तिरंगा लगा दिया है। एक वीडियो शेयर कर लिखा गया है कि स्वाधीनता का अमृत महोत्सव मनाएं। हर घर तिरंगा फहराएं, राष्ट्रीय स्वाभिमान जगाएं। अब इस पर लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। 

कांग्रेस नेता का तंज

गुजरात कांग्रेस नेता हितेंद्र ने ट्विटर पर लिखा कि ‘क्या आरएसएस के पास स्वतन्त्रता आन्दोलन के दौरान या बाद की गोलवलकर, हेडगेवार या सावरकर की तिरंगा वाली कोई तस्वीर या वीडियो है?’ आशीष नाम के यूजर ने लिखा कि ‘मोदी जी की मुहिम सफल हुई। आरएसएस ने पहली बार अपने सभी सोशल अकाउंट पर अपनी डीपी यानी प्रोफाइल पिक्चर पर राष्ट्रीय झंडा लगाया है। सभी संघियों को बधाई। ये बेहद खुशी का मौका है। इस तरह साबित हुआ कि ‘राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ’ (RSS) भी राष्ट्रभक्त है।’

लोगों की प्रतिक्रियाएं

एक ट्विटर यूजर ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए लिखा कि RSS कोई सरकारी संस्था नहीं है, पहले कानून था कि सिर्फ सरकारी संस्थाएं ही तिरंगा फहरा सकती है, यह संविधान में था। बाद में कानून बदला इसलिए निजी संस्थाएं भी तिरंगा फहरा सकती है, लेकिन कुछ लोग तिरंगे से ऊपर नेहरू को रखते हैं। रोहित जैन नाम के यूजर ने लिखा कि अच्छी बात है लेकिन यह तिरंगा आज ही इस देश की शान नहीं बना है। पिछले 50 साल से क्यों नहीं फहराया यह तिरंगा झंडा? आज मोदी जी के डर से फहराया जा रहा है?

बता दें कि पीएम मोदी ने सभी से सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल फोटो बदलकर तिरंगा लगाने की अपील की थी। पीएम समेत कई मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों, विपक्षी नेताओं और आम लोगों ने अपनी डीपी पर तिरंगे की फोटो लगाई लेकिन आरएसएस और RSS प्रमुख मोहन भागवत ने अपनी डीपी नहीं बदली थी। जिसके बाद विपक्ष इसको लेकर तंज कस रहा था। हालांकि स्वतंत्रता दिवस से पहले आरएसएस और मोहन भागवत ने डीपी बदल ली है।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट