ताज़ा खबर
 

VIDEO: रामदास अठावले का लोकसभा में मजेदार भाषण, हर लाइन पर लगे ठहाके

अपनी इस कविता के जरिए अठावले ने राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि 2019 के चुनावों में कांग्रेस का सफाया हो जाएगा। रामदास अठावले का यह भाषण सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है और लोग इस पर जमकर कमेंट भी कर रहे हैं।

संसद में अपने भाषण से रामदास अठावले ने सभी को हंसाकर लोट-पोट कर दिया। (express illustration)

गरीब सवर्णों को आर्थिक आधार पर 10% आरक्षण देने वाला बिल मंगलवार को लोकसभा में पास हो गया। इस दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच खूब बहस हुई। लेकिन इस पूरे हंगामे के बीच एनडीए की सहयोगी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख रामदास अठावले ने कुछ ऐसी बातें कहीं, जिससे पूरा सदन हंस-हंसकर लोट-पोट हो गया। दरअसल अठावले ने सदन में एक कविता पढ़कर सुनायी, जिस पर सदन के सदस्यों ने खूब ठहाके लगाए। दरअसल रामदास अठावले ने अपनी बात शुरु करते हुए कहा कि आज मुझे हो रहा है, बहुत अच्छा फील, क्योंकि लोकसभा में पास हो रहा है सवर्ण आरक्षण बिल। इसलिए 2019 में मजबूत हो रही है मोदी जी हिल! अठावले के इतना कहते ही पूरा सदन ठहाकों से गूंज उठा।

अपनी इस मजेदार कविता के जरिए अठावले ने मजाक-मजाक में राफेल डील पर मोदी सरकार को पाक-साफ बता दिया। बातों बातों में रिपब्लिकन पार्टी के मुखिया ने कहा कि पीएम मोदी हैं बहुत चालाक और इसीलिए संसद में आया है सवर्ण आरक्षण बिल और तीन तलाक। अपनी इस कविता के जरिए अठावले ने राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि 2019 के चुनावों में कांग्रेस का सफाया हो जाएगा। रामदास अठावले का यह भाषण सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है और लोग इस पर जमकर कमेंट भी कर रहे हैं। एक यूजर ने अपने कमेंट में लिखा है कि ऐसा इंसान पार्लियामेंट में होना भी जरुरी है, हमेशा सबको हंसाते हैं…सब एक साथ मिल जाते हैं। एक यूजर ने भाजपा के सांसद हुकुमदेव नारायण की तारीफ करते हुए कहा कि हुकुमदेव नारायण जी बहुत अच्छे सांसद हैं, उनकी स्पीच भी सुनें। कुछ यूजर्स ने रामदास अठावले की ह्यूमर की तारीफ की।

बता दें कि रामदास अठावले की तरह ही बिहार से भाजपा सांसद हुकुमदेव नारायण भी अपने चुटकीले अंदाज के लिए जाने जाते हैं। हुकुमदेव नारायण के भाषणों पर भी लोकसभा में खूब ठहाके लगते हैं। उल्लेखनीय है कि मोदी सरकार ने मंगलवार को लोकसभा में गरीब सवर्णों को 10% आरक्षण देने वाला बिल पेश किया। हंगामे और बहस के बीच यह बिल लोकसभा में पास हो गया। अब यह बिल राज्यसभा में पेश किया गया है, जहां इस बिल पर हंगामा जारी है। फिलहाल हंगामे के चलते राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। आगामी लोकसभा चुनावों को देखते हुए इस बिल को मोदी सरकार का मास्टरस्ट्रोक माना जा रहा है। रामदास अठावले ने भी अपने भाषण में इस ओर इशारा किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App