ताज़ा खबर
 

VIDEO: चलती ट्रेन से गिरने वाला था यात्री, आरपीएफ जवान ने यूं बचाई जान

रेलवे भी लगातार होर्डिंग और अन्य प्रचार सामग्री के जरिए यात्रियों को ये बताता रहता है कि चलती ट्रेन में चढ़ना खतरनाक हो सकता है। वहीं यात्रियों को ऐसा करने से रोकने के लिए ही प्लेटफॉर्म पर रेलवे सुरक्षा बल के जवानों की तैनाती की जाती है।

Author Published on: November 14, 2018 1:32 PM
तमिलनाडु के एगमोर रेलवे स्टेशन पर यात्री की जान बचाते हुए आरपीएफ जवान। फोटो-एएनआई

चेन्नई के एगमोर रेलवे स्टेशन पर सोमवार को एक शख्स की जान नाटकीय तरीके से बच गई। ये शख्स चलती ट्रेन में चढ़ने के चक्कर में ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच फंस गया था। लेकिन इसी बीच उसकी चीखें सुनकर प्लेटफॉर्म पर खड़े रेलवे सुरक्षा बल के जवान ने उसे सुरक्षित बाहर निकाल लिया। ये पूरी घटना स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी कैमरा में कैद हो गई थी। समाचार एजेंसी एएनआई ने इस घटना का वीडियो साझा किया है। अब से वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

बता दें कि ये वीडियो तमिलनाडु के एगमोर रेलवे स्टेशन पर दोपहर करीब एक बजे का है। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक प्लेटफॉर्म संंख्या 5 पर रामेश्वरम से अयोध्या जाने वाली श्रद्धा सेतु एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म रवाना हो रही थी। इसी बीच एक यात्री तेज गति से भागते हुए आया और ट्रेन की जनरल बोगी में चढ़ने की कोशिश करने लगा। लेकिन वह अपना संतुलन बना पाने में नाकाम रहा और ट्रेन की सीढ़ियों से फिसलकर ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच गिर गया।

इस जानलेवा परिस्थिति में फंसे होने के बाद भी यात्री ने सीढ़ियों के पास चढ़ने के लिए हत्था नहीं छोड़ा। यात्री की चीखें सुनकर प्लेटफॉर्म पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल के कांस्टेबल सुमन का ध्यान उस ओर चला गया। सुमन ने दौड़कर घिसट रहे यात्री को कॉलर के नीचे से पकड़कर बाहर खींच लिया। यात्री कुछ देर तक ऐसे ही बेसुध रहने के बाद होश में आ गया। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इस हादसे में घायल यात्री को कुछ मामूली चोटें ही आईं हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर लोग रेलवे सुरक्षा बल के कांस्टेबल की बहादुरी और मानवता के प्रति सम्मान की भावना को जमकर सराह रहे हैं। वैसे बता दें कि रेलवे भी लगातार होर्डिंग और अन्य प्रचार सामग्री के जरिए यात्रियों को ये बताता रहता है कि चलती ट्रेन में चढ़ना खतरनाक हो सकता है। वहीं यात्रियों को ऐसा करने से रोकने के लिए ही प्लेटफॉर्म पर रेलवे सुरक्षा बल के जवानों की तैनाती की जाती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 रोहित शर्मा के लिए स्टेडियम में ‘काली-काली आंखें’ पर डांस करेंगे शाहरुख
2 अचानक धंसी जमीन और समा गई सड़क पर चलती महिला, VIDEO वायरल
3 भूख से बिलखती बच्ची को कराई ब्रेस्टफीडिंग, इस एयरहोस्टेस की हर कोई कर रहा तारीफ