ताज़ा खबर
 

वेटर नहीं रोबोट लेगा इडली और मसाला-डोसा का ऑर्डर, इस शहर में खुला रेस्टोरेंट!

तमिलनाडू के कोयंबटूर में पांच दोस्तों ने रोबोट आधारित एक रेस्टोरेंट की शुरूआत की है। यहां वेटर के रूप में रोबोट कार्य करते हैं। खाना परोसते हैं।

कोयंबटूर में रेस्टोरेंट में खाना परोसता रोबोट (Pic Credit- Video grab)

अभी तक आप जहां भी खाना खाने जाते हैं, वहां वेटर आकर आपसे ऑडर लेता है। खाने पराेसता है और फिर खाने के बाद बिल लाकर देता है। यदि इसके बाद आप उसके सर्विस से खुश होते हैं तो उसे टिप देकर चले आते हैं। लेकिन सोंचिए कि अगली बार आप रेस्टोरेंट में जाते हैं तो वहां वेटर नहीं, बल्कि रोबोट इडली और मसाला डोसा का ऑर्डर लेने आते हैं, तो आपको कैसा लगेगा। सिर्फ ऑर्डर लेने ही नहीं, रोबोटो खुद खाना भी परोसते हैं। ऐसा एक रेस्टोरेंट ही खुला है तमिलनाडू के कोयंबटूर में। यह रेस्टोरेंट अन्य रेस्टोरेंट से काफी अलग है।

कोयंबटूर के रहने वाले पांच दोस्तों ने कुछ नया करने की सोच के साथ रोबोट थीम बेस्ड इस रेस्टोरेंट की शुरूआत की। यहां किचन से रोबोट खाना लेकर आते हैं और ग्राहक के टेबल के पास ट्रे ले जाते हैं। यहां ग्राहक ट्रे से अपना खाना ले लेते हैं। यही नहीं, खाली बर्तन को रोबोट के ट्रे में रख दिया जाता है, जिसे वे लेकर चले जाते हैं। खाना परोसने के लिए विदेश से रोबोट मंगवाया गया है। प्रत्येक रोबोट की कीमत सात लाख रूपये है। यहां आने वाले लोगों को कुछ अलग अनुभव होता है। जो लोग नया चाहते हैं, थोड़ा हटकर पसंद करते हैं, उन्हें यह रेस्टोरेंट काफी पसंद आता है। ये सभी रोबोट बैटरी से चलते हैं। इनमें सेंसर्स लगे हुए हैं। एक खास बात और यह है कि यदि कोई व्यक्ति रोबोट के रास्ते में आ जाता है, रोबोट ठहर जाते हैं और उनसे रास्ते से हटने का आग्रह करते हैं।

विदेशों में इस तरह के रेस्टोरेंट काफी पहले से मौजूद हैं, जहां ग्राहकों को भोजन परोसने की जिम्मेवारी रोबोट उठाते हैं। पर अब भारत में भी यह नजारा देखने को मिल रहा है। रोबोट थीम रेस्‍टोरेंट खुलने के साथ ही चर्चा का विषय बन गया है। काफी संख्या में लोग यहां आ रहे हैं। लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं। लोग यहां खाने के साथ-साथ रोबोट के साथ सेल्फी भी ले रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App