scorecardresearch

चैनल का दावा- सवालों से भागे राहुल गांधी, कांग्रेस ने सुनाई खरी – खोटी, लोग भी करने लगे ट्रोल

रिपब्लिक भारत (Republic Bharat) के दावे पर सोशल मीडिया यूजर्स (Social Media) चुटकी लेते हुए कई तरह के कमेंट कर रहे हैं।

चैनल का दावा- सवालों से भागे राहुल गांधी, कांग्रेस ने सुनाई खरी – खोटी, लोग भी करने लगे ट्रोल
भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फोटो सोर्स- @INCKarnataka)

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी भारत जोड़ो यात्रा चला रही है। इस बीच रिपब्लिक भारत न्यूज़ चैनल के एक रिपोर्टर राहुल गांधी से सवाल पूछने पहुंचे थे। रिपोर्टर बार-बार उन्हें केवल मिस्टर राहुल बुला रहे थे। इस दौरान रिपोर्टर राहुल गांधी से बहुत दूर नजर आ रहे हैं। इसी को लेकर न्यूज़ चैनल ने दावा किया कि राहुल गांधी रिपोर्टर के सवालों से भाग गए। चैनल के दावे पर कांग्रेस नेताओं ने निशाना साधा तो वहीं आम सोशल मीडिया यूजर्स ने ट्रोल किया।

वीडियो में क्या है?

रिपब्लिक भारत द्वारा शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि रिपोर्टर राहुल गांधी को चलाते हुए बुला रहे हैं कि, ‘ मिस्टर राहुल… मिस्टर राहुल।’ इस बीच कुछ पुलिस वाले रिपोर्टर को दूर भेज रहे हैं और वहीं दूसरी तरफ राहुल गांधी कांग्रेस नेताओं के साथ आगे बढ़ते चले जा रहे हैं। इस वीडियो के साथ रिपब्लिक भारत ने दावा किया कि उनके सवालों से राहुल गांधी भाग गए।

कांग्रेस नेताओं ने किया कटाक्ष

कांग्रेस नेता शैलेंद्र चौधरी ने इस वीडियो पर सवाल किया राहुल गांधी जी चल रहे हैं, इस वीडियो में भागते तो नहीं दिखे फिर झूठी हेडलाइन क्यों? उनके चलने में आपको भागना पड़ रहा है तो आप अनफिट हुए। इस वीडियो में सवाल तो आपने पूछा ही नहीं फिर झूठी हेडलाइन क्यों? सुपारी पत्रकारिता क्या पत्रकारिता होती है? कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी ने कमेंट किया, ‘ओए टीवी वाले भाई।’ कांग्रेस नेत्री डॉली शर्मा लिखतीं हैं कि राहुल गांधी से बात करने के लिए रीड़ की हड्डी होनी चाहिए।’

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कमेंट किया कि सड़क किनारे अर्नब चिल्ला रहा है, मि राहुल, मि राहुल। राहुल जी आसपास कहीं नहीं हैं। इसका मतलब ये तो नहीं कि वे रिपब्लिक के सवालों से भाग गए ? यह पीत पत्रकारिता है कि प्रेत पत्रकारिता? वैसे भी रिपब्लिक के चिल्ल-पों पर तवज्जो देना कोई वैधानिक बाध्यता तो नहीं है।

लोगों की प्रतिक्रियाएं

पत्रकार आदेश रावल लिखते हैं कि कल प्रेस कॉन्फ्रेंस है, वहां पूछ लेना। कॉमेडियन राजीव निगम ने लिखा – हाथी चलता रहता है, कुत्ते भौकते रहते हैं? रिजवी नाम के एक यूजर ने पूछा कि कौन से स्कूल से पत्रकारिता की पढ़ाई की है? अपर्णा नाम की एक ट्विटर यूजर कमेंट करती हैं, ‘इस वीडियो पर क्लिक करके अपना समय खराब ना करें क्योंकि यहां पर राहुल गांधी से कोई सवाल नहीं किया गया है। रिपोर्टर केवल उनका नाम लेकर चिल्ला रहा है।’

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 07-10-2022 at 11:21:58 am
अपडेट