ताज़ा खबर
 

वीडियो: ट्रेन में मिला खतरनाक सांप, शख्‍स ने हाथ से पकड़ा और कुचल दिया फन

केसीआई ट्रेन ऑपरेटर का इस मामले को लेकर कहना है कि यह सांप किसी यात्री के बैग से निकला होगा।
Author जकार्ता | November 23, 2017 14:05 pm
फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है कि यह कौनसी प्रजाति का सांप था। (Photo Source: Video Grab)

सांप शब्द सुनकर ही किसी व्यक्ति की रुह कांप जाती है और अगर सांप सामने दिख जाए तो क्या हाल होता है इससे तो ज्यादातर लोग वाकिफ होंगे। अपनी जिंदगी में कभी न कभी किसी व्यक्ति ने सांप को देखा होगा लेकिन क्या आपने कभी किसी व्यक्ति को निडरता के साथ सांप पकड़कर अपने पैर से उसका फन कुचलते हुए देखा है। सांप पकड़ने का काम वैसे तो ज्यादातर सपेरे करते हैं लेकिन इंडोनेशिया में एक व्यक्ति ऐसा भी है जो कि कोई सपेरा नहीं है पर उसने जो करके दिखाया है वह किसी प्रोफेशनल सपेरे से कम भी नहीं था। इंडोनेशिया के दक्षिणी भाग जकार्ता के बोगोर में एक पैसेंजर ट्रेन में बैग रखे जाने वाली जगह पर एक सांप दिखाई दिया जिसके बाद ट्रेन को तुरंत उसकी जगह पर रोक दिया गया।

जहां एक तरफ तो लोग डर रहे थे वहीं यात्रियों के बीच से एक व्यक्ति निकलकर आया और उसने सांप की पूंछ को अपने हाथों से पकड़ लिया। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जो कि बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे यह व्यक्ति सांप को बैग रखने वाले रैक से निकालता है और फिर बहुत जोर से उसे ट्रेन के फ्लोर पर पटक देता है। इसके बाद यह व्यक्ति सांप की पूछ को पकड़े उसे फ्लोर पर रखकर उसका फन अपने पैरों से कुचल देता है। सांप को मारने के बाद वह उसे ट्रेन से नीचे फेंक देता है।

फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है कि यह कौनसी प्रजाति का सांप था। केसीआई ट्रेन ऑपरेटर का इस मामले को लेकर कहना है कि यह सांप किसी यात्री के बैग से निकला होगा। एएफपी से बातचीत में प्रवक्ता ईवा चेयरन्निसा ने कहा कि हमें इस घटना पर खेद है और हम सभी यात्रियों से मांफी मांगते हैं कि उन्हें इसके कारण परेशानी उठानी पड़ी। बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में सभी लोग सांप पकड़ने वाले व्यक्ति की तारीफ कर रहे हैं और उसे एक हीरो के तौर पर देख रहे हैं।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.