Raw Eggs and Instant Noodles Freeze Within Seconds In China's Coldest Town - वीडियो: सेकेंडों के भीतर जम गए अंडे और नूडल्‍स, यहां पड़ रही इतनी ठंड - Jansatta
ताज़ा खबर
 

वीडियो: सेकेंडों के भीतर जम गए अंडे और नूडल्‍स, यहां पड़ रही इतनी ठंड

वीडियो में एक लड़की नजर आ रही है। लड़की के हाथ में नूडल्स का एक कप है, लेकिन जैसे ही लड़की नूडल्स को खाने के लिए उठाती है तब तक ठंड की वजह से नूडल्स जम जाते हैं। यह वीडियो चीन के हुजहोंग डिस्ट्रिक्ट के उत्तर में स्थित हेइलोंगजियांग शहर का बताया जा रहा है।

कुछ ही सेकेंड में ठंड से जम गए नूडल्स और कच्चा अंडा।(फोटो सोर्स- यूट्यूब)

ठंड की वजह से अंडे और नूडल्स के जम जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में एक लड़की नजर आ रही है। लड़की के हाथ में नूडल्स का एक कप है, लेकिन जैसे ही लड़की नूडल्स को खाने के लिए उठाती है तब तक ठंड की वजह से नूडल्स जम जाते हैं। यह वीडियो चीन के हुजहोंग डिस्ट्रिक्ट के उत्तर में स्थित हेइलोंगजियांग शहर का बताया जा रहा है। चीन का यह हिस्सा सबसे ठंडा माना जाता है, जहां इन दिनों शीतलहर के साथ कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ठंड इतनी ज्यादा है कि खाने-पीने की चीजें कुछ ही सेकेंड में जम रही हैं।

दुनिया के कई हिस्सों में इस साल ठंड ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। कुछ जगहों पर पारा इतना नीचे तक पहुंच गया कि सड़कों पर बर्फ की मोटी चादर बिछ गई और यहां कुछ सेकेंड में अंडा तक जम गया। हेइलोंगजियांग शहर में बनाया गए इस वीडियो में लड़की नूडल्स खाने की कोशिश करती है, लेकिन जब तक वह उन्हें उठाती है उतनी ही देर में नूडल्स ठंड की वजह से जम जाते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह वीडियो इस वर्ष की 21 जनवरी का है। इस जगह का न्यूनतम तापमान -40 डिर्गी सेल्सीयस तक मापा गया है।

इसके बाद वीडियो में दिख रही लड़की एक कच्चे अंडे को समतल जगह पर तोड़ती है और कुछ सेकेंड बाद अंडा पूरी तरह से जम जाता है। यहां तक कि लड़की अंडे को उस जगह से उठाने के लिए धारदार औजार का इस्तेमाल करती है, लेकिन जमा हुआ अंडा वहां से नहीं हटता। यह वीडियो वाकई हैरान कर देने वाला है। इस वीडियो के जरिए चीन में पड़ रही कड़ाके की ठंड का अंदाजा लगाया जा सकता है। इतनी ठंड की वजह से चीन के अलग-अलग हिस्सों में लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App