ट्रोल्स पर भड़के रवीश कुमार- 'लाखों में एक रवीश कुमार होने से आता है बोलने का हौसला' - Ravish Kumar Slams Trolls says Lacks in a one Ravish Kumar Gives him courage of Speaking - Jansatta
ताज़ा खबर
 

ट्रोल्स पर भड़के रवीश कुमार- ‘लाखों में एक रवीश कुमार होने से आता है बोलने का हौसला’

टीवी पत्रकार लंबे समय से सोशल मीडिया पर खासा सक्रिय हैं। टि्वटर-फेसबुक पर अपनी बेबाक राय को लेकर अक्सर ट्रोल्स के निशाने पर आते हैं।

वरिष्ठ टीवी पत्रकार रवीश कुमार।( File Photo)

टीवी पत्रकार रवीश कुमार ने सोशल मीडिया के जरिए ट्रोल्स को जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि जो उनका मजाक बना रहे हैं, वे उनका नहीं बल्कि अपना मजाक बना रहे हैं। वह किसी को हराते या जिताते नहीं हैं। वह साहस के साथ अपना नजरिया सबके सामने रखते हैं, क्योंकि लाखों में एक रवीश कुमार होने से बोलने का हौसला आता है। बता दें कि रवीश लंबे समय से सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं। टि्वटर और फेसबुक पर अपनी बेबाक राय को लेकर अक्सर ट्रोल्स के निशाने पर आते हैं। ऐसे में सोशल मीडिया का एक धड़ा उन पर यह आरोप लगाता है कि वह एक पक्षीय हो जाते हैं। जबकि रवीश इन आरोपों को लेकर समय-समय पर अपनी राय रखते हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर वे ट्रोल्स के निशाने पर आए थे, जिसका सोमवार को उन्होंने जवाब दिया है। फेसबुक पोस्ट के जरिए उन्होंने कहा है, “जो मेरा मजाक उड़ा रहे हैं। मैं उतना कहूंगा कि आप मेरा नहीं अपना ही मजाक उड़ा रहे हैं। मैं सवाल करता हूं। किसी को हराता या जिताता नहीं। मुझमें अपना नजरिया रखने का साहस है। एक ताकतवर और लोकप्रिय नेता के सामने खड़े होकर बोल देने के लिए जो हौसला चाहिए वह मुझ में है।”

टीवी पत्रकार के मुताबिक, “यह हौसला जेब में दस लाख करोड़ के होने से नहीं आता बल्कि लाखों में एक रवीश कुमार होने से आता है। अपनी नौकरी, अपना चैन सबकुछ दांव पर लगा कर लोगों के सवाल के साथ खड़ा होना सबके बस की बात नहीं। सूरत के व्यापारी जानते हैं। उनके कभी नहीं कहा कि आप किसे वोट करेंगे। उन्होंने तकलीफ बताई तो उनका बात उठा दी। यही मेरा काम है और यही करता रहूंगा।”

रवीश यही नहीं रुके, ट्रोल्स पर आगे बरसते हुए वह बोले, “गुजरात ने पीएम मोदी को शानदार जीत दी है। मीडिया बधाई क्या, उनके चरणों में नागिन डांस करेगा ही। इसलिए अगर मीडिया से सही मायने में किसी की बधाई रखती है, तो मेरी। मैं खुद को महत्व नहीं देता। लेकिन जो कल से मेरे बारे में अनाप-शनाप बोल रहे हैं। बस उनके लिए इस तेवर में कहा है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App