ताज़ा खबर
 

‘ये आप हैं, आपकी जेब है और ये आपकी सिलेंडरी कर रहे हैं’, वायरल मीम से रवीश कुमार ने साधा सरकार पर निशाना, आ रहे ऐसे रिएक्शन्स

Ravish Kumar ने लिखा कि सरकार इंतज़ार कर रही है कि जनता कहां तक बर्दाश्त कर रही है। अभी कहीं चुनाव जीत जाएगी तो कहेगी कम करने की ज़रूरत भी नहीं है।

Author March 3, 2021 11:46 AM
Ravish kumar ndtv, ndtv prime timeबढ़ती महंगाई को लेकर NDTV के Ravish Kumar केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। (फोटोज- सोशल मीडिया)

पिछले एक महीने के अंदर ही रसोई गैस और पेट्रोल के दामों में भारी बढ़ोत्तरी हुई है। विपक्षी दल केंद्र की एनडीए सरकार पर निशाना साध रहे हैं। सोशल मीडिया के जरिए भी लोग सरकार से महंगाई को लेकर सवाल पूछ रहे हैं। वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने भी महंगाई को लेकर केंद्र सरकार को घेरा है। रवीश कुमार ने वायरल हो रहे मीम के जरिए केंद्र सरकार पर हमला बोला। रवीश कुमार वे अपने फेसबुक पेज पर लिखा- ये आप हैं, आपकी जेब है और ये आपकी सिलेंडरी कर रहे हैं।

अपने फेसबुक पोस्ट में रवीश कुमार ने लिखा- सिलेंडर 225 रुपये महंगा हो चुका है। पेट्रोल डीज़ल के दाम भी सौ रुपये छू रहे हैं। सीएनजी महंगी हो गई है और अब पचास रुपये को छू रही है, जितने पर कभी डीज़ल होता था। घरों में सप्लाई होने वाली गैस पीएनजी भी महंगी हो चुकी है। सरकार इंतज़ार कर रही है कि जनता कहां तक बर्दाश्त कर रही है। अभी कहीं चुनाव जीत जाएगी तो कहेगी कम करने की ज़रूरत भी नहीं है। कम भी करेगी तो जहां तक वृद्धि हुई है उसमें मामूली कमी का कोई लाभ नहीं। गोदी मीडिया और व्हाट्सएप ग्रुप के रिश्तेदार बता देंगे कि सस्ता हो गया है। लोग सरकार से कम रिश्तेदार के कमेंट से ज्यादा परेशान हैं।

बाज़ार में जाइये तो ख़रीदारी बहुत कम है। दुकानदार बता रहे हैं कि ग्राहक नहीं हैं। देश को तालाबंदी में झोंक ये नेता मज़े से चुनावों में घूमते रहे। उल्टा जुर्माने के नाम पर जनता से देश भर में कई सौ करोड़ वसूल लिए गए। रैलियों में लोगों को बुला कर उन्हीं नियमों की धज्जियाँ उड़ती रहीं।

मां-बाप की हालत ये है कि स्कूलों की फ़ीस नहीं दे पा रहे और शिक्षकों की हालत ये है कि उन्हें सैलरी नहीं मिल रही। धर्म के नशे की राजनीति पर इतना आत्मविश्वास हो गया है कि सरकार को अब जनता की तकलीफ़ दिखाई नहीं देती। कह नहीं सकता कि जनता को अपनी तकलीफ़ दिखाई दे रही है या नहीं।

रवीश कुमार का यह पोस्ट वायरल हो रहा है। पोस्ट पर मिली जुली प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कुछ यूजर्स रवीश की बातों से सहमति जताते हुए महंगाई के लिए सरकार को कोस रहे हैं। वहीं कुछ यूजर्स ऐसे भी हैं जो रवीश कुमार को सरकार विरोधी पोस्ट लिखने के लिए ट्रोल कर रहे हैं।

Next Stories
1 ‘पीएम मोदी ने रामदेव की बूटी क्यों नहीं ली?’ कोरोना टीकाकरण पर रवीश कुमार ने पूछा सवाल, आने लगे ऐसे कमेंट्स
2 तुम्हारी बखिया उधेड़ दूंगी- संबित पात्रा से बोलीं कांग्रेस प्रवक्ता तो मिला ज़वाब, मुझे भगवान राम बचाएंगे जैसे रामायण में…
3 ‘मैं दुबला हो गया हूं, बाल भी उड़ गए हैं..’, रवीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी को खुला खत लिख कसा तंज, वायरल हो रहा लेटर
ये पढ़ा क्या?
X