ताज़ा खबर
 

एनडीटीवी के प्रणय रॉय के यहां छापे की रवीश कुमार ने की पोलैंड के आपातकाल से तुलना

नेता चाहे हम पर जितना भी हमला करें, हम भारत में मीडिया की आज़ादी की लड़ाई से पीछे नहीं हटेंगे'

एनडीटीवी एंकर रवीश कुमार।

सीबीआई द्वारा सोमवार को मीडिया ग्रुप एनडीटीवी के सह संस्थापक प्रणय रॉय के दिल्ली स्थित घर-दफ्तर पर सीबीआई छापे के बाद पूरे देश में ये खबर सुर्खियों में बनी हुई है। कुछ लोग इसे अघोषित आपातकाल बता रहे हैं तो वहीं एक वर्ग इसे पिछले दिनों बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा का चैनल की एक चर्चा के दौरान निकाल देने वाले वाकये से भी जोड़ कर देख रहा है। एनडीटीवी के सीनियर एंकर रवीश कुमार ने अपने शो प्राइम टाइम पर इस छापेमारी को लेकर अपनी बात रखी। रवीश पहले भी एक बार टीवी स्क्रीन ब्लैक करके और एक बार स्टूडियो में माइम आर्टिस्टों को बुलाकर सबका ध्यान अपनी ओर खींच चुके हैं। रवीश ने अपने शो प्राइम टाइम में मौजूदा हालात की तुलना पोलैंड के आपातकाल से की। रवीश ने कहा है कि इस समय देश के पत्रकार बेहद डरे हुए हैं। दो चार मुद्दों पर ही सारी बहस हो रही है। पत्रकारों को अपने फोन टैपिंग का डर है। रवीश ने मीडिया के एक हिस्से को गोदी मीडिया कहकर संबोधित किया। उन्होंने कहा कि गोदी मीडिया के कुछ हिस्से बिना तथ्यों की जांच किए उतावले हो गए हैं। वहीं व्हाट्सऐप यूनिवर्सिटी के ज़रिये तरह तरह की अफवाह फैलाई जाने लगी है। उन्होंने आगे कहा, ‘नेता चाहे हम पर जितना भी हमला करें, हम भारत में मीडिया की आज़ादी की लड़ाई से पीछे नहीं हटेंगे।’ इसके अलावा रवीश का फेसबुक पेज पर लिखी गई पोस्ट भी काफी शेयर की जा रही है।

एनडीटीवी के प्रमोटर प्रणय रॉय के घर तफ्तर पर छापे की तस्वीर देखिए 

फेसबुक पर रवीश ने लिखा है कि, “तो आप डराइये, धमकाइये, आयकर विभाग से लेकर सबको लगा दीजिये। ये लीजिये हम डर से थर थर काँप रहे हैं। सोशल मीडिया और चंपुओं को लगाकर बदनामी चालू कर दीजिये लेकिन इसी वक्त में जब सब ‘गोदी मीडिया’ बने हुए हैं , एक ऐसा भी है जो गोद में नहीं खेल रहा है। आपकी यही कामयाबी होगी कि लोग गीत गाया करेंगे- गोदी में खेलती हैं इंडिया की हज़ारों मीडिया। एन डी टी वी इतनी आसानी से नहीं बना है, ये वो भी जानते हैं। मिटाने की इतनी ही खुशी हैं तो हुजूर किसी दिन कुर्सी पर आमने सामने हो जाइयेगा। हम होंगे, आप होंगे और कैमरा लाइव होगा।” हालांकि सरकार की तरफ से केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा है कि अगर कोई कुछ गलत करता है तो केवल इसलिए आप सरकार से चुप रहने की अपेक्षा नहीं कर सकते कि वह मीडिया से संबद्ध है। अधिकारी अपनी ड्यूटी कर रहे हैं और इसमें कोई राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं है।

 

प्रणय रॉय से जुड़ी तमाम खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें।

एनडीटीवी पर छापे का दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने विरोध किया है। केजरीवाल ने कहा है कि सरकार असहमति की आवाज को दबाना चाहती है। जबकि ममता बनर्जी का कहना है कि देश में गलत ट्रेंड शुरू हो गया है।
(Express Photo/Tashi Tobgyal)
एनडीटीवी पर सीबीआई छापों पर संस्था ने एक बयान जारी किया है। संस्था का कहना है कि एनडीटीवी को परेशान करने के लिए झूठे आरोपों के आधार पर छापा मारा जा रहा है। संस्था ने अपने बयान में कहा कि, ‘हम भारत में लोकतंत्र और आज़ाद आवाज़ को कुचलने के इन प्रयासों के आगे झुकने वाले नहीं हैं।’
(Photo-PTI)

NDTV इंडिया बैन: केजरीवाल ने जताई उम्मीद- NDTV के समर्थन में सारे मीडिया चैनल बंद रखेंगे प्रसारण

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X