ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तानी उड़ा रहा था भारत की पैरालंपिक टीम का मजाक, क्रिकेटर अश्विन ने दिया करारा जवाब

13 सिंतबर को अश्‍विन ने दीपा मलिक के रजत पदक जीतने पर ट्वीट किया था।
Author नई दिल्‍ली | September 15, 2016 15:32 pm
पाकिस्‍तानी फैन ने 1.2 बिलियन की जनसंख्‍या में सिर्फ 4 मेडल जीतने पर ताना कसने की कोशिश की थी। (Source: Twitter)

रियो आेलंपिक खेलों में दो मेडल जीतने के बाद पैरालंपिक खेलों में भारतीय एथलीट्स अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत को पैरालंपिक खेलों में दो गोल्‍ड मेडल भी हासिल हुए हैं। पैरालंपिक खेलों में यह भारत का सबसे अच्‍छा प्रदर्शन है। देंवेंद्र झाझरिया ने जेवलिन थ्रो और मरियप्‍पन थंगावेलु ने हाई जंप में गोल्‍ड जीतकर भारत का सिर ऊंचा कर दिया। शॉटपुट में दीपा मलिक ने सिल्‍वर जीता तो वरुण भाटी ने हाई जंप में कांस्‍य पदक जीता है। लेकिन पड़ोसी देश पाकिस्‍तान के कुछ लोगों को भारत की सफलता रास नहीं आ रही। जब पाकिस्‍तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के एक फैन ने रियो पैरालंपिक खेलों में भारत की मेडल टैली का मजाक उड़ाने की कोशिश की, तो भारत के प्रमुख स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने उन्‍हें सटीक और करारा जवाब दिया।

द‍रअसल, 13 सिंतबर को अश्‍विन ने दीपा मलिक के रजत पदक जीतने पर ट्वीट किया था। उन्‍होंने ट्विटर पर भारतीय पैरालंपिक दल को बधाई देते हुए लिखा- ”कमाल के प्रतिभाशाली इन खिलाड़‍ियों ने देश को प्रेरित करना जारी रखा है। बहुत अच्‍छे दीपा मलिक।” इस ट्वीट के जवाब में पाकिस्‍तानी फैन @mufc_affanf9 ने लिखा- ”1.2 बिलियन की जनसंख्‍या और सिर्फ चार मेडल। हाहाहाहा।” इसके बाद अश्विन ने पलटवार करते हुए ट्वीट किया- ”जनसंख्‍या चार्ट में आपकी जगह भी छठे नंबर पर है। आप लोग दूसरा मेडल जीत सके, ऐसी कामना करता हूं। भाइयों और बहनों को ऑल द बेस्‍ट।” पाकिस्‍तान ने रियो पैरालंपिक खेलों में सिर्फ एक मेडल जीता है। पुरुषों के लॉन्‍ग जंप टी 37 इवेंट में हैदर अली ने कांस्‍य पदक हासिल किया।

कुछ इसी तरह का जवाब पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने पियर्स मॉर्गन को दिया था। मॉर्गन ने रियो आेलंपिक खेलों में सिर्फ दो पदक जीतने पर भारत की खिल्‍ली उड़ाई थी। इसके बाद सहवाग ने करारा जवाब देकर मॉर्गन की बोलती बंद कर दी थी। मॉर्गन ने अपने ट्वीट में लिखा, “121 करोड़ लोगों के देश में सिर्फ दो मेडल्स आने का जश्न मनाया जा रहा है। यह कितना शर्मनाक है?” हमेशा धुंआधार बल्लेबाजी करने वाले सहवाग ने लिखा, “हम हर छोटी खुशी का भी मजा लेते हैं। लेकिन इंग्लैंड, जिसने क्रिकेट की शुरुआत की, वह आज तक वर्ल्ड कप नहीं जीत सका और फिर भी वर्ल्ड कप खेलता है। क्या यह शर्मनाक नहीं है?” सहवाग का यह शानदार जवाब देखते ही देखते वायरल हो गया।

READ ALSO: रियो पैरालंपिक: इवेंट के लिए पुकारा जाता रहा नाम, वॉर्मअप करने में व्यस्त रहे सुंदर, टूट गया मेडल का सपना

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.