ताज़ा खबर
 

दुर्लभ किस्म का है यह सफेद सांप, देखिए तस्वीरें, जानिए खासियत

इस सफेद सांप की आंखें यह साबित करती है कि यह लियूसिसटिक सांप है क्योंकि एलबिनो जानवरों की आंखें गुलाबी होती है।

इस सांप की कुछ फोटो टेरिटरी वाइल्ड लाइफ पार्क ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट की है।

सांप का नाम जहन में आते ही काले-ब्राउन रंग की रैंगती चीज आखों के सामने आ जाती है, लेकिन अब जरा अपने सोचने का दायरा बड़ा कर लीजिए, क्योंकि एक सफेद रंग का सांप मिला है जो कि अपने आप में काफी अनोखा है। यह सफेद सांप ऑस्ट्रेलिया में मिला है। ऐसा कहा जा रहा है कि सफेद सांप अलग तरह की आनुवंशिक बदलावों के साथ पैदा हुआ था। इस सांप को जंगल में से पकड़ा गया था। इस सांप की कुछ फोटो टेरिटरी वाइल्ड लाइफ पार्क ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट की है। टेरिटरी वाइल्ड लाइफ पार्क द्वारा ही पकड़ा गया है। इन फोटों को पोस्ट करते हुए उन्होंने लिखा है कि इसे पकड़ने के बाद से वाइल्ड लाइफ अथॉरिटी वालों को सौंप दिया गया था।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यह सांप स्लेटी-ग्रे रंग का सांप वाली प्रजाति का है। ऑस्ट्रेलिया में वह सांप बिना जहर वाले होते हैं, मतलब कम खतरनाक होते हैं। यह ऑस्ट्रेलिया में ही पाए जाते हैं। पोस्ट करने के बाद पार्क द्वारा पेज पर कमेंट कर यह स्पष्ट भी किया गया है कि यह एलबिनो नहीं लियूसिसटिक सांप है क्योंकि जानवरों में रंजकता की कमी होती है। इस सफेद सांप की आंखें यह साबित करती है कि यह लियूसिसटिक सांप है क्योंकि एलबिनो जानवरों की आंखें गुलाबी होती है। वहीं इस दुर्लभ किस्म के सांप को देखकर लोग अचंभित हैं और अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

एक ने लिखा मैं सांपों का फैन नहीं हूं लेकिन यह सांप बहुत ही खूबसूरत है। यह देखने में बिलकुल प्लास्टिक, चमकीला और अद्भुत लग रहा है।  एक ने लिखा यह मेरे एलबिनो कोर्न स्नेक की तरह लग रहा है जिसे मैंने खुद पकड़ा था। एक ने लिखा यह बहुत ही खूबसूरत है और मैं इसे देखना चाहती हूं। एक ने लिखा आशा करता हूं कि यह ज्यादा जहरीला सांप न हो। एक ने लिखा कि इसे वाइल्ड में ही रहने देना चाहिए था क्योंकि यह वहां ज्यादा समय तक जिंदा रह सकता था। एक ने लिखा सांप पसंद नहीं है लेकिन यह बहुत खूबसूरत है। इसी प्रकार कई यूजर्स ने इन फोटों पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दी।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App