ताज़ा खबर
 

रात के अंधेरे में खुले में शौच के लिए जाते वक्त गिरकर घायल हो गए ‘अमिताभ बच्चन’, कांग्रेस सांसद ने शेयर की तस्वीर

रांची नगर निगम ने एक पोस्टर बनाया है जिसमें घायल अमिताभ से धर्मेंद्र पूछ रहे हैं कि क्या हुआ जय..तुम्हें इतनी चोट कैसे लगी।

Author May 22, 2017 11:46 AM
रांची नगर निगम के इस पोस्टर को कांग्रेस महासचिव अभिषेक मनु सिंघवी ने अपने ट्वीटर हैंडल से शेयर किया है।

कांग्रेस पार्टी के महासचिव और सांसद अभिषेक मनु सिंघवी ने अपने ट्वीटर अकाउंट से एक तस्वीर शेयर की है। ये तस्वीर झारखंड की राजधानी रांची के नगर निगम का एक पोस्टर है। पोस्टर में बॉलीवुड फिल्म शोले के एक सीन के तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है। ये तस्वीर फिल्म के उस सीन की है जब जय का किरदार निभा रहे अमिताभ बच्चन गब्बर सिंह की गोली का शिकार हो जाते हैं। अपने दोस्त को खून से लथपथ देख वीरू का किरदार निभा रहे धर्मेंद्र उनके पास पहुंचते हैं और कहते हैं कि नहीं दोस्त तुझे कुछ नहीं हो सकता। जय और वीरू के इसी संवाद की तस्वीर को रांची नगर निगम ने अपने पोस्टर में इस्तेमाल किया है।

दरअसल पूरे देश में स्वच्छ भारत अभियान बड़े पैमाने पर चल रहा है। सरकार की कोशिश है कि हर घर में शौचालय बने ताकि कोई खुले में शौच करने ना जाए। हरेक प्रदेश की पंचायत इस कोशिश में लगी है कि हर घर में शौचालय का निर्माण हो और घर के सदस्य शोच के लिए खुली जगह पर ना जाएं। सरकार की कोशिश है कि घर में शौचालय के निर्माण के लिए लोगों को जागरुक बनाया जाए।

लोगों में जागरुगता फैलाने के लिए रांची नगर निगम ने शोले फिल्म का सहारा लिया है। रांची नगर निगम ने एक पोस्टर बनाया है जिसमें घायल अमिताभ से धर्मेंद्र पूछ रहे हैं कि क्या हुआ जय..तुम्हें इतनी चोट कैसे लगी। वहीं पोस्टर में दूसरी तरफ अमिताभ बच्चन बोलते हैं कि घर में शौचालय नहीं है तो रात के अंधेरे में खुले में शौच करते वक्त गिर गया।

अभी हाल ही में नैनीताल नगर निगम की भी कुछ ऐसी ही तस्वीरें सामने आई थी जिसमें घर में शौचालय के निर्माण के प्रति लोगों को जागरुक बनाने के लिए मशहूर फिल्मों के संवादों का इस्तेमाल किया गया था। इन तस्वीरों के सामने आने के बाद खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उन्हें ट्वीट किया था।

गुजरात के नर्मदा जिले में लोग शौचालयों के साथ सेल्फी ले रहे हैं, जानिए क्यों

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App