ताज़ा खबर
 

इतिहास रामचुंद्र गुहा का बीजेपी पर वार- बोले- हत्या कर रही भीड़ को लग रहा है कि उन्हें राजनीतिक पार्टी का संरक्षण प्राप्त है

ऊना बीजेपी की शासन में है। जुनैद खान, पहलू खान, झारखंड ये सब बेजीपी शासन के दौरान हुआ है। भीड़ द्वारा हत्याएं होती रही हैं। लेकिन पहली बार ऐसा हो रहा है कि दलित और खासकर मुस्लिमों के हत्या करने वाली भीड़ को ऐसा लगता है कि वो राजनीतिक पार्टी द्वारा संरक्षित हैं।
रामचंद्र गुहा टीवी चैनल पर अपनी बात रखते हुए।

देशभर में अलग अलग शहरों से भीड़ द्वारा हत्याओं की खबरें सामने आ रही हैं। दिल्ली में बुधवार को इस तरह की हत्याओं के खिलाफ एक प्रदर्शन भी किया गया जिसे मीडिया ने बड़े स्तर पर कवर किया। हाल ही में बल्लभगढ़ में 16 वर्षीय जुनैद की ट्रेन में की हत्या के बाद पूरे देश में एक बार फिर सांप्रदायिकता और गोहत्या का मुद्दा गर्मा गया है। इसी मुद्दे पर एक चैनल से बात करते हुए मशहूर इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने बीजेपी के जमकर घेरा। रामचंद्र गुहा ने कहा कि आजाद भारत में सबसे ज्यादा तीन समुदायों के खिलाफ हिंसा हुई है इनमें दलित, मुस्लिम और महिलाएं शामिल हैं। कांग्रेस अब शासन में नहीं है आप उनपर दोष नहीं दे सकते।

ऊना बीजेपी की शासन में है। जुनैद खान, पहलू खान, झारखंड ये सब बेजीपी शासन के दौरान हुआ है। भीड़ द्वारा हत्याएं होती रही हैं। लेकिन पहली बार ऐसा हो रहा है कि दलित और खासकर मुस्लिमों के हत्या करने वाली भीड़ को ऐसा लगता है कि वो राजनीतिक पार्टी द्वारा संरक्षित हैं। आज 97 प्रतिशन भीड़ द्वारा की जाने वाली हत्याएं मुसलमानों के खिलाफ हैं। हम एक बहुसंख्यकवादी देश की तरफ बढ रहे हैं जो आइडिया ऑफ इंडिया के खिलाफ है। भारत के संविधान के खिलाफ हैं। क्या भारत सिर्फ हिंदुओं का देश रहेगा। रामचंद्र गुहा की तुलना देश के बड़े इतिहासकारों में होती हैं। गुहा इंडिया आफ्टर गांधी और इंडिया ऑफ्टर नेहरू के लेखक हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.