बीजेपी वालों से लिया है भारत बंद करने का आइडिया – बोले राकेश टिकैत, कहा – लड़ रहे हैं जनता की लड़ाई

किसान नेता राकेश टिकैत ने सोमवार को किए गए भारत बंद को सफल बताते हुए एंकर अंजना ओम कश्यप से कहा कि किसानों से कम पैसे में अनाज खरीद कर सरकार जनता को ज़्यादा पैसे में देती है।

Anjana, Aajtak halla bol
राकेश टिकैत बोले – BJP वालों से लिया है भारत बंद करने का आइडिया (फोटो सोर्स – पीटीआई)

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने एक न्यूज़ चैनल से सोमवार को किए गए भारत बंद को लेकर बात करते हुए कहा कि भारत बंद का आइडिया बीजेपी वालों से लिया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि हम सारा आईडिया इन्हीं से लेते हैं। किसान आंदोलन को उन्होंने जनता की लड़ाई बताते हुए कहा कि हम सभी की लड़ाई लड़ रहे हैं।

दरअसल यह डिबेट आज तक न्यूज़ चैनल के कार्यक्रम ‘हल्ला बोल’ में हो रही थी। जिसमें एंकर अंजना ओम कश्यप ने किसान नेता से सवाल पूछा कि बीजेपी वाले कहते हैं कि आप रट कर आते हैं, आप कहते हैं कि तीनों कृषि कानून वापस लो नहीं तो मानेंगे नहीं? इसका जवाब देते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि अगर कोई बातचीत करनी है तो वह अंदर बताएं।

उन्होंने कहा कि वह बार बार केवल एक ही बात कह रहे हैं कि किसान बिल संशोधन पर बात कर लो, लेकिन किसान बिल वापसी पर कुछ नहीं बोल रहे हैं। जिसके बाद एंकर ने उनसे सवाल पूछा कि एक बात यह बताइए कि आंदोलन से भारत बंद वाला आइडिया आपका ही है टिकैत साहब? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ‘ नहीं नहीं.. यह आईडिया तो हमने बीजेपी वालों से लिया है.. पहले ये लोग ही करते थे भारत बंद। हम तो इन्हीं से आईडिया लेते हैं।’

उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि हम सारे आईडिया बीजेपी वालों से ही लेते हैं। यह बहुत ज्ञानी आदमी हैं। यह नाम के आगे भी बता देते हैं कि इसका क्या नाम रखना है। कौन सा कपड़ा और कौन से रंग का कपड़ा पहनना है यह सब आइडिया बीजेपी देती है। किसान नेता ने कहा आंदोलन कैसे किया जाएगा इसका आइडिया यह लोग देते हैं।

राकेश टिकैत ने कहा भारत बंद कैसे करना है इसका आइडिया इनसे ही लिया है। उनके इस जवाब पर अंजना ओम कश्यप ने पूछा कि आप बीजेपी के आइडिया पर चल रहे हैं? इसका जवाब देते हुए उन्होंने बताया कि आइडिया अच्छा हो तो किसी से भी ले लेना चाहिए। उनसे भारत बंद के कारण लगे जाम पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हम जनता की लड़ाई लड़ रहे हैं।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

फोटो गैलरी