मुजफ्फरनगर की आबादी ही 5 लाख, वहां 20 लाख की भीड़ कहां से आएगी? – एंकर ने राकेश टिकैत से पूछा सवाल, BKU नेता ने यूं दिया जवाब

राकेश टिकैत की बात पर एंकर ने कहा कि मैं भीड़ पर सवाल इसलिए पूछ रहा हूं क्योंकि आपने कहा कि जो यह भीड़ है वह सरकार के लिए संदेश है।

BKU Leader, UP News
किसान नेता राकेश टिकैत (फोटो सोर्स – पीटीआई)

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत से एक इंटरव्यू के दौरान मुजफ्फरनगर में आयोजित किसान महापंचायत में आए लोगों की संख्या पर सवाल पूछा गया। एंकर ने टिकैत से कहा कि जब मुजफ्फरनगर की आबादी ही 5 लाख, वहां 20 लाख की भीड़ कहां से आएगी? इसके जवाब में किसान नेता ने कहा कि आप लोग हैं गिनती करके अलग-अलग नंबर बता रहे हो।

एक इंटरव्यू के दौरान राकेश टिकैत से सवाल किया गया कि लोग पूछ रहे हैं कि 45 हजार क्षमता वाले मैदान में 20 की भीड़ कैसे आ गई? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि जो भी वहां रहा होगा उससे पूछ लीजिए कि 40 किलोमीटर दूर रास्ते तक भीड़ भरी हुई थी। सारे शहर में जाम था।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि कुछ चैनल वाले 100 बता रहे हैं और कुछ चैनल वाले हजारों में बता रहे हैं। यह तो गिनने वाले की क्षमता के ऊपर है कि वह कितने व्यक्तियों को गिन सकते हैं। उनके जवाब पर एंकर ने हंसते हुए कहा कि और आपने लाखों में बता दी। एंकर ने अपना दूसरा सवाल पूछते हुए कहा कि मुजफ्फरनगर की आबादी कितनी है सर? इस सवाल के जवाब में राकेश टिकैत कहने लगे कि मैं यह कह रहा हूं कि आप भीड़ पर क्यों जा रहे हैं। आप पहले आदमी हो जो भीड़ पर बात कर रहा हो।

राकेश टिकैत की बात पर एंकर ने कहा कि मैं भीड़ पर सवाल इसलिए पूछ रहा हूं क्योंकि आपने कहा कि जो यह भीड़ है वह सरकार के लिए संदेश है। अब वह भीड़ आप 20 लाख कहें, कल को आप 40 लाख कहें या 50 लाख भी कहें, लेकिन लोग सवाल पूछेंगे कि जिस मुजफ्फरनगर की खुद की आबादी 5 लाख है, वहां 20 लाख की भीड़ कहां से आएगी?

इसके जवाब में बीकेयू के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि हम यह कह रहे हैं कि वहां से शामली कितनी दूर है? आप गूगल मैप पर देखें शामली कितनी दूर है, और वहां तक जाम थे। उन्होंने कहा कि आपको जो भी डिसाइड करना हो आप कर लो, लेकिन हमारा मानना है यह है कि 20 लाख से अधिक भीड़ वहां पर थी।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।