इस बार लड़ेंगे चुनाव – एंकर नविका कुमार ने किसान नेता से पूछा सवाल, राकेश टिकैत बोले – आप लड़ लो

राकेश टिकैत ने इस सवाल पर विफरते हुए कहा कि वह देश के प्रधानमंत्री हैं कोई कोरिया के पीएम नहीं है। यहां लोकतंत्र स्थापित है, किम जोंग का राज नहीं चल रहा है।

Navika Kumar Rakesh, Rakesh tikait
इस बार लड़ेंगे चुनाव – एंकर नवीका कुमार ने किसान नेता से पूछा सवाल, राकेश टिकैत बोले – आप लड़ लो (फोटो सोर्स – पीटीआई)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गुरु नानक देव की जयंती प्रकाश पर्व के मौके पर ऐलान किया गया कि उनकी सरकार द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों को वापस लिया जाएगा। इसी मुद्दे पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत टाइम्स नाउ नवभारत चैनल पर एंकर नाविका कुमार से चर्चा कर रहे थे।

इस दौरान एंकर ने टिकैत से पूछा- 2007 में आपने कांग्रेस के समर्थन के साथ चुनाव लड़ा था। इस बार चुनाव लड़ेंगे क्या? इस सवाल पर टिकैत ने कहा कि हमें चुनाव नहीं लड़ना आप लड़ लेना। चुनाव तो टीवी के एंकर लड़ेंगे। जो बीजेपी के प्रवक्ता बनकर बोल रहे हैं उनको टिकट दिलाया जाएगा। टिकैत ने कहा कि सरकार बात नहीं कर रही लेकिन एंकर सबसे ज्यादा बोल रहे हैं।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए टिकैत कहते हैं कि किस-किस को चुनाव लड़ना है, आप बता दीजिए। आपको भी टिकट दिलवा देंगे। जरा सी काम की बात कर लो। इस पर एंकर ने पूछा – आप तो सरकार से बात करना ही नहीं चाह रहे थे? इस सवाल पर टिकैत ने कहा कि हम क्यों नहीं बात करना चाह रहे थे? आप बात करवाइए हम क्यों नहीं बात करेंगे।

किसान आंदोलन होता जा रहा है खतरनाक – एंकर ने राकेश टिकैत से पूछा सवाल, किसान नेता का पलटवार – सबसे खतरनाक हैं आप लोग

एंकर ने कहा कि इतनी बार आपको सरकार ने बातचीत के लिए बुलाया लेकिन आप गए नहीं? राकेश टिकैत ने इस सवाल पर विफरते हुए कहा कि वह देश के प्रधानमंत्री हैं कोई कोरिया के पीएम नहीं है। यहां लोकतंत्र स्थापित है, किम जोंग का राज नहीं चल रहा है। एंकर ने इस पर कुछ बोलना चाहा तो टिकैत ने कहा कि आपको बात करने की बीमारी है इसलिए दूसरों की बात सुनना ही नहीं चाहती हैं।

डिबेट के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कांग्रेस प्रवक्ता अलका लांबा ने इस वीडियो पर हंसने वाली इमोजी के साथ लिखा कि टिकट तो हम दिलाएंगे तुम एंकरों को। पत्रकार रोहणी सिंह ने लिखा कि अविश्वसनीय है यह।

जयंत (@_jayant_) नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि इसी भाषा में जवाब देना चाहिए। रवींद्रनाथ झा (@Ravindra126) टि्वटर अकाउंट से कमेंट किया गया कि यह समय एंकरों के लिए बहुत मुश्किल भरा है। हंसराज मीना (@Hansraj9983) नाम के टि्वटर अकाउंट से लिखा गया कि  विस्फोटक बल्लेबाजी चल रही है। ऐसे ही खेलते रहो राकेश टिकैत जी।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट