भारतीय टीम की हार के लिए सरकार जिम्मेदार, पाकिस्तान के साथ हुए मैच पर बोले राकेश टिकैत

मोहम्मद शमी पर उठाए जा रहे सवालों पर बात की गई तो टिकैत ने कहा, जानबूझकर सारा ठीकरा उनके सिर पर फोड़ा जा रहा है।

Uttar Pradesh, Yogi Adityanath
Farmer Leader Rakesh Tikait (Photo Source – PTI)

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से करारी शिकस्त मिलने के बाद भारतीय टीम को लेकर कई प्रकार की बातें हो रही हैं। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने भारत की हार पर कहा कि विवाद बढ़ाने के लिए पीएम मोदी ने यह मैच हरवा दिया।

न्यूज़ 24 चैनल से बात करते हुए राकेश टिकैत ने कहा, ”मुझे गांव के लोगों ने बताया कि सरकार ने मैच हरवा दिया है। जिससे देश में विवाद पैदा हो।” पत्रकार ने टिकैत से कहा कि आप यह आरोप सरकार पर नहीं बल्कि भारतीय टीम के खिलाड़ियों पर भी लगा रहे हैं? जवाब में टिकैत ने कहा कि वो केवल सरकार पर आरोप लगा रहे हैं।

उन्होंने कहा दबाव की वजह से इंडियन टीम को हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने इसे सरकारी मैच फिक्सिंग कहा। जब उनसे मोहम्मद शमी पर उठाए जा रहे सवालों पर बात की गई तो टिकैत ने कहा, जानबूझकर सारा ठीकरा उनके सिर पर फोड़ा जा रहा है।

टिकैत ने कहा, बीजेपी वाले केवल बंटवारे की राजनीति करते हैं। जब पत्रकार ने कहा कि आपके इस बयान से क्रिकेट प्रेमियों और खिलाड़ियों की भावनाएं आहत होंगी, तो उन्होंने कहा, ‘हम भी खिलाड़ियों की तरह इतने दिनों से एक मांग कर रहे हैं। हमारी भी भावना आहत हो रही है।’

गौरतलब है कि टीम इंडिया आईसीसी वर्ल्ड कप में रविवार को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हार गई थी। दोनों टीमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 2 साल बाद आमने-सामने थी। इससे पहले 2019 में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में दोनों के बीच भिड़ंत हुए थी। 

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
अब चार दस्‍तावेज दीजिए और एक सप्‍ताह में पाइए पासपोर्ट, नहीं लगेगा एक्‍स्‍ट्रा चार्जAirlines Travel, SITA, Societe Internationale de Tele communications, blockchain technology, blockchain, airlines, air travel, technology, air transport IT summit