scorecardresearch

राकेश टिकैत से पूछा – बक्कल उतार देंगे कहने वाले किसान नेता यूपी चुनाव से पहले सरेंडर हो गए क्या? मिला कुछ ऐसा जवाब

यूपी विधानसभा चुनाव (UP assembly elections) के विषय पर एक न्यूज़ चैनल से बातचीत में राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि हम किसी सरकार (Government) का विरोध नहीं बल्कि उनकी नीतियों का विरोध करते हैं।

Rakesh tikait, BKU, Farmers Protest
किसान नेता राकेश टिकैत(फोटो सोर्स: फाइल/PTI)।

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत किसान आंदोलन खत्म हो जाने के बाद भी चर्चा में हैं। यूपी चुनाव को लेकर टिकट बेहद सक्रिय नजर आ रहे हैं। इन्हीं तमाम विषयों को लेकर व एक समाचार चैनल से बात कर रहे थे। जिसमें एंकर ने उनसे पूछा कि जो किसान नेता बक्कल उतार देने की बात कर रहे थे, वह यूपी चुनाव से पहले सरेंडर हो गए हैं क्या? राकेश टिकैत ने इसका जवाब दिया।

दरअसल राकेश टिकैत इंडिया न्यूज़ चैनल के कार्यक्रम में पहुंचे थे। जिसमें उनसे एंकर ने पूछा, ” योगी आदित्यनाथ, अखिलेश यादव, मायावती और जयंत चौधरी में आपकी पसंद कौन है?” इस पर राकेश टिकैत ने हंसते हुए कहा कि हमारी कोई पसंद नहीं है, जो भी मुख्यमंत्री बनेगा हम उससे काम चला लेंगे।

राकेश टिकैत को राम या अल्लाह कौन पसंद हैं : इस इंटरव्यू के दौरान राकेश टिकैत एंकर ने यह भी पूछा कि परशुराम, राम, अल्लाह, चाचा जान और भाईजान में आपको कौन पसंद है? टिकैत ने कहा कि राम के तो हम वंशज हैं। इस पर एंकर ने उनसे जय श्री राम बोलने को तो कहा तो उन्होंने कहा इसे बोलने में क्या दिक्कत है। हमारे परिवार के किसी सदस्य की जय बोला जा रहा है तो उससे हमें क्या दिक्कत है।

हरी टोपी, लाल टोपी और भगवा टोपी वालों में से कौन आएगा : इसके जवाब में राकेश टिकैत ने कहा कि हरी टोपी की शान का प्रतीक है। उन्होंने अपनी टोपी को दिखाते हुए कहा कि यह टोपी हिमाचल का प्रतीक है। इस पर एंकर ने कहा कि याद के टोपी का किनारा तो भगवा है? टिकैत ने कहा, ” भगवा समाज का रंग है, कोई भी गलतफहमी में ना रहेगी भगवा रंग उसका है। मैं तो भगवा रंग का प्रयोग पिछले 30 सालों से कर रहा हूं।”

यूपी चुनाव से पहले राकेश टिकैत सरेंडर कर गए क्या : जब तक ऐसा सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, ” हम न किसी के साथ हैं और न ही चुनाव लड़ रहे हैं। हम केवल अपने काम पर ध्यान दे रहे हैं।” एंकर ने उनसे पूछा कि पंजाब के किसान तो चुनाव लड़ रहे हैं? इसके जवाब में राकेश टिकैत ने कहा कि आप स्टूडियो से घर जाकर चुनाव लड़ने का फैसला कर लेंगे तो चैनल वाले आपसे पूछताछ नहीं करेंगे।

पढें ट्रेंडिंग (Trending News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट