बीजेपी को यूपी में नहीं मिलेगी 140 सीट से ज़्यादा – किसान नेता राकेश टिकैत ने किया दावा, कहा – मैं भी कर रहा हूं राजनीति

एंकर ने उनसे कहा कि 1 साल में आपने जितनी लोकप्रियता हासिल की उतना मुझे नहीं लगता कि किसी किसान नेता ने हासिल की है? आप स्टार किसान नेता बन गए हैं?

Uttar Pradesh, Yogi Adityanath
किसान नेता राकेश टिकैत (Photo Source – PTI)

किसान नेता राकेश टिकैत की अगुवाई में पिछले 10 महीने से किसान केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों के विरोध में धरने पर बैठे हुए हैं। पिछले दिनों संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से यूपी के मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत का आयोजन भी किया गया था। एक इंटरव्यू के दौरान जब राकेश टिकैत से यूपी की राजनीति को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हां मैं राजनीति करता हूं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया है कि यूपी में बीजेपी की 140 से ज़्यादा नहीं आयेगी।

एक इंटरव्यू के दौरान राकेश टिकैत से सवाल किया गया कि आप कह रहे हैं इस बार बीजेपी को वोट नहीं मिलेगा। आपको क्या लगता है कि बीजेपी कितनी सीटें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत सकती है? इस सवाल पर किसान नेता ने कहा कि इनकी 140 से ज़्यादा सीटें नहीं आएंगी।

किसान नेता ने यूपी में हुए पंचायत चुनाव का हवाला देते हुए कहा कि उसमें इनको कितनी सीट मिली है। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश के जिला पंचायत चुनाव में डरा धमकाकर वोट लिया गया। एंकर ने उनसे कहा कि 1 साल में आपने जितनी लोकप्रियता हासिल की उतना मुझे नहीं लगता कि किसी किसान नेता ने हासिल की है? आप स्टार किसान नेता बन गए हैं?

उन्होंने कहा कि हम स्टार नहीं हैं, हम हल चलाने वाले किसान हैं। उनके जवाब पर कहा गया कि आपको ऐसा नहीं लगता कि आप स्टार बन गए हैं? राकेश टिकैत एंकर के इस सवाल पर कहने लगते हैं कि मैंने टीवी देखता हूं ना ही अखबार पढ़ता हूं। ना मैंने बाहर की दुनियादारी देखी है। उन्होंने चल रहे किसान आंदोलन को लेकर कहा कि इस दिन सबकुछ ठीक हो जाएगा।

एंकर ने उनसे पूछा कि यह दिन कब आएगा? उन्होंने कहा जिस दिन आप के दिन सुधर जाएंगे उस दिन यह दिन आ जाएगा। उनसे इस इंटरव्यू के दौरान कहा गया कि आप कहते थे कि मैं राजनीति में नहीं आऊंगा? अब बंगाल की तरह उत्तर प्रदेश के चुनाव में उतर गए हैं? लोग कह रहे हैं कि आप बीजेपी को हराने के लिए यूपी के मैदान में आ रहे हैं?

इसके जवाब में उन्होंने कहा कि इस देश में जो भी व्यक्ति वोट देता है वह समझिए चुनाव लड़ रहा है। इसलिए मैं भी राजनीति कर रहा हूं।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
पंजाब चुनाव: आम आदमी पार्टी ने 2 और उम्मीदवार घोषित किये, अब तक 107 प्रत्याशीAAP Punjab polls, AAP in Punjab, Punjab polls AAP, Punjab Assembly polls
अपडेट