पीएम नरेंद्र मोदी संग वायरल तस्वीर से चर्चा में राकेश झुनझुनवाला, कभी लोकतंत्र को बताया था विकास की सबसे बड़ी बाधा

पीएम नरेंद्र मोदी ने हाल में ही अरबपति निवेशक राकेश झुनझुनवाला से मुलाकात करने के बाद तस्वीर शेयर की तो सोशल मीडिया पर उनकी यह फोटो जमकर वायरल होने लगी।

PM Modi Viral photo, pm modi with jhujhunwala
झुनझुनवाला ने कभी लोकतंत्र को बताया था विकास में सबसे बड़ी बाधा, PM मोदी के साथ तस्वीर हो रही है वायरल (फोटो सोर्स – सोशल मीडिया)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मशहूर शेयर बाजार निवेशक राकेश झुनझुनवाला से मुलाकात करने के बाद एक तस्वीर साझा की तो वह फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने लगी। उनकी मुलाकात वाली तस्वीर पर तमाम तरीके के रिएक्शन आने लगे। निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने कभी लोकतंत्र को विकास के लिए सबसे बड़ी बाधा बताया था।

पीएम मोदी द्वारा राकेश झुनझुनवाला के साथ साझा की गई तस्वीर पर कुछ लोग आलोचनात्मक तरीके से कहने लगे कि कभी इसी पीएम को किसी व्यापारी के सामने ऐसे खड़ा देखा है तो वहीं कुछ लोग राकेश झुनझुनवाला की कुर्सी पर बैठने का कारण भी बताने लगे। कुछ यूजर्स तो राकेश झुनझुनवाला की बिना प्रेस की हुई ढीली ढाली शर्ट को लेकर कमेंट करते हुए कहने लगे कि शेयर बेचकर एक प्रेस खरीद लो।

इसी तरह राकेश झुनझुनवाला उस समय भी सुर्खियों में आए थे। जब उन्होंने 2019 लोकसभा चुनाव से पहले यह कहा था कि लोकतंत्र भारत के विकास में सबसे बड़ी बाधा है, इसके साथ ही उन्होंने एनडीए सरकार की वापसी को लेकर कहा था कि इस लोकसभा चुनाव में एनडीए को 300 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान लोकतंत्र को भारत के विकास में बाधा बताते हुए कहा था कि यह जरूरी भी है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि मुझे नहीं लगता कि भारत की ग्रोथ ग्लोबल क्रोध से जुड़ी हुई है क्योंकि भारत का निर्यात जीडीपी से कम है। उन्होंने 2019 के पहले 5 सालों के बारे में कहा था, पिछले 5 वर्षों में उक्त पूंजीगत व्यय हुआ है, लेकिन इन्सॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड की वजह से भारत में क्रेडिट कल्चर में सुधार हो रहा है। उन्होंने इसी साल मई में दिए गए एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि बाजार में कोई बादशाह नहीं होता। इसके साथ ही उन्होंने आने वाले समय में भारत में 10 फीसदी ग्रोथ की उम्मीद लगाते हुए कहा था कि देश ने फेज में एंट्री कर रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि राकेश झुनझुनवाला ने शेयर बाजार में इन्वेस्टमेंट से आज 34 करोड़ रुपए से अधिक की दौलत बना ली है। बता दें कि हाल में ही राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की टाइटन कंपनी में 4.81 फीस दी हिस्सेदारी है और कंपनी के शेयरों में उछाल से उनके स्टेट की वैल्यू 854 करोड़ रुपए बढ़ गई है।

पढें ट्रेंडिंग समाचार (Trending News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट