Rajyavardhan Rathore play volleyball match in his constituency - राज्‍यवर्धन राठौड़ ने युवाओं के साथ खेला वॉलीबॉल, नोटबंदी पर बोले- आम लोगों की कद्र बढ़ी - Jansatta
ताज़ा खबर
 

राज्‍यवर्धन राठौड़ ने युवाओं के साथ खेला वॉलीबॉल, नोटबंदी पर बोले- आम लोगों की कद्र बढ़ी

केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले के बीच केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्‍य मंत्री राज्‍यवर्धन सिंह राठौड़ जनता के बीच जाकर लोगों की नब्‍ज टटोल रहे हैं।

केंद्र सरकार के नेाटबंदी के फैसले के बीच केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्‍य मंत्री राज्‍यवर्धन सिंह राठौड़ जनता के बीच जाकर लोगों की नब्‍ज टटोल रहे हैं। (Photo:PTI)

केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले के बीच केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्‍य मंत्री राज्‍यवर्धन सिंह राठौड़ जनता के बीच जाकर लोगों की नब्‍ज टटोल रहे हैं। इसके लिए वे युवाओं के साथ भी समय बिता रहे हैं तो दुकानदारों को कैशलैस ट्रांजेक्‍शन के बारे में बता रहे हैं। राज्‍यवर्धन जयपुर ग्रामीण सीट से सांसद हैं। नोटबंदी के फैसले के बारे में उन्‍होंने कहा कि इस कदम से आम जनता की कद्र बढ़ गई हैं। वे अपने संसदीय क्षेत्र में कैशलैस ट्रांजेक्‍शन का भी प्रचार कर रहे हैं। नोटबंदी के बाद के हालातों को लेकर राठौड़ ने बताया, ”इस फैसले के बाद अगले दो-तीन दिन तक मेरी पत्‍नी ने कार्ड से घर का सामान खरीदा। अब हम हमारे स्‍टाफ को भी कार्ड देने जा रहे हैं।”

]बैंक जाकर नोट बदलवाने या एटीएम से पैसे निकालने के अनुभव के सवाल पर उन्‍होंने कहा, ”मैं बैंक और एटीएम पैसे निकालने तो नहीं गया लेकिन लोगों से वहां जाकर मुलाकात की है। मेरे माता-पिता काफी दयालु हैं कि वे खुद जाकर लाइन में लग गए। उन्‍हें पता है कि उनके बेटे के पास काफी काम है और इसलिए मेरी मदद की खातिर वे लाइन में लगे। वहां उन्‍होंने आराम से नोट बदले, निकाले और घर ले आए।” इस फैसले को लेकर मिल रहे फीडबैक के बारे में राठौड़ ने बताया, ”शुरुआत में मुझे लोगों ने बताया कि बहुत सारे लोगों को पैसे देकर लाइन में लगाया जा रहा है। लेकिन दो दिन बाद यह रूक गया। एक रोचक बात जो मैंने सुनी वो यह है कि बहुत सारे लोगों ने अपने ड्राइवरों से पैसे उधार लेना शुरू कर दिया। मेरा मानना है कि नोटबंदी के बाद आम जनता काफी महत्‍वपूर्ण हो गई है।”

वहीं पांच दिसंबर को राठौड़ ने एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो के अनुसार राठौड़ जयपुर जिले के खेजड़ोली गांव में लोगों को कैशलेस ट्रांजेक्‍शन की जानकारी देते हैं। एक अन्‍य वीडियो में वे युवाओं के साथ वॉलीबॉल खेलते दिखाई देते हैं। मंत्री ने अपने फेसबुक पेज पर यह वीडियो शेयर किया है। इसमें उन्‍होंने लिखा है कि शाहपुरा के बिशनगढ़ गांव में युवाओं के साथ वॉलीबॉल खेलकर उन्‍हें खेलों के प्रति प्रोत्‍साहित किया। वीडियो में बॉल सर्व करते हैं और वहां मौजूद युवाओं से चीयर करने को भी कहते दिखाई देते हैं। इस वीडियो को दो दिन से भी कम समय में 48 हजार से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है। साथ ही इसे ढाई हजार बाहर लाइक और 313 बार शेयर किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App