ताज़ा खबर
 

राजौरी गार्डन उपचुनाव नतीजे: करारी हार के बाद ऐसे उड़ रहा AAP और अरविंद केजरीवाल का मजाक

सोशल मीडिया पर भी राजौरी गार्डन के नतीजों की खूब चर्चा हो रही है।

Rajouri Garden ByPolls, Rajouri Garden ByPolls 2017, AAP, Aam Aadmi Party, Arvind Kejriwal, AAP Defeat, Rajouri Garden Election Result, Rajouri Garden ByPoll Result, Bypolls Results 2017, Election News in Hindiट्विटर पर ‘आप’ की हार के बाद अरविंद केजरीवाल व अन्‍य नेताओं का मजाक उड़ रहा है। (Source: Twitter)

दिल्‍ली के राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में आम आदमी पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी-शिरोमणि अकाली दल उम्‍मीदवार मनजिंदर सिंह सिरसा ने 14,652 वोटों के भारी अंतर से जीत दर्ज की है। सिरसा को कुल वोटों का 52 प्रतिशत वोट हासिल हुए। दूसरे नंबर पर कांग्रेस के उम्‍मीदवार रहे जिन्‍हें 25,950 वोट मिले। AAP का प्रदर्शन खासा खराब रहा और उसके उम्‍मीदवार को सिर्फ 13 प्रतिशत वोट (10,243) ही मिल सके। एमसीडी चुनावों का ‘सेमीफाइनल’ बताए जा रहे राजौरी गार्डन उपचुनाव के नतीजों से जहां बीजेपी गदगद हैं, वहीं AAP के मनीष सिसोदिया ने कहा, ”आम आदमी पार्टी के राजौरी गार्डन से विधायक जरनैल सिंह के इस्तीफा देने से यह सीट खाली हुई थी और जनता इस बात से नाराज थी। हमने जनता को मनाने की काफी कोशिश की, लेकिन नतीजों से लग रहा है कि जनता अभी भी नाराज है।” दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा, “यह रिजल्ट कांग्रेस और आप के अल्प चिंतन के लिए होगा। कांग्रेस और आप दोनों एक जैसी लड़ाई लड़ रहे हैं। स्पष्ट हो गया है कि भाजपा दिल में भी है और दिल्ली में भी।”

सोशल मीडिया पर भी राजौरी गार्डन के नतीजों की खूब चर्चा हो रही है। अधिकतर लोगों ने AAP की हार को पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल के लिए बड़ा झटका बताया है। एक लाइन बहुत शेयर हो रही है कि ‘सुबह का भूला अगर शाम को घर लौट आए तो उसे राजौरी गार्डन कहते हैं।’ कई यूजर्स ने यह लाइन शेयर की है। ईवीएम टैंपरिंग को लेकर मुखर रहे केजरीवाल को लेकर भी चुटकुलों की कमी नहीं है। एक शख्‍स ने लिखा, ”आज से राजौरी गार्डन दिल्ली का हिस्सा नही माना जायेगा.. केजरीवाल जी मरते दम तक वहाँ अपने कदम नही रखेंगे।”

अन्‍य यूजर्स ने क्‍या कहा, देखिए: 

Next Stories
1 VIDEO: लाइव डिबेट शो में एंकर ने हिंदू युवा वाहिनी के अध्यक्ष को धक्के देकर शो से बाहर निकाला
2 वीडियो: जमीन पर फेंकने की बजाय पीएम नरेंद्र मोदी ने जेब में रख लिया रिबन और रैपर, लोग कर रहे तारीफ
3 ट्विटर पर हैशटैग चला केजरीवाल कांग्रेस साथ साथ, जमकर ट्रोल हुए अरविंद केजरीवाल
यह पढ़ा क्या?
X