ताज़ा खबर
 

गुजरात राज्यसभा चुनाव: राजदीप सरदेसाई बोले- ईमान अमीर विधायकों का ही डोलता है, आखिर क्यों?

गुजरात राज्यसभा चुनाव में सियासी ड्रामा अपने चरम पर है।
वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई। (Photo Source: Facebook)

गुजरात राज्यसभा चुनाव में सियासी ड्रामा अपने चरम पर है। आधी रात होने जा रही है लेकिन चुनाव आयोग अभी तक कोई फैसला नहीं ले पाया है। इधर कांग्रेस ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटा कर अपनी पार्टी के दो विधायकों के वोट अमान्य करने की मांग की जिन्होंने भाजपा उम्मीदवारों को वोट देने का दावा किया है। इसी मुद्दे पर मशहूर पत्रकार राजदीप ने ट्वीट करके अपनी विचार भी रखे हैं। राजदीप ने ट्वीट करके लिखा कि जो आदिवासी विधायक है, जो गरीब इलाकों में रहते हैं। वो अपनी निष्ठा नहीं बदलते जबकि अमीर विधायक करते हैं। इस बात से क्या समझ आता है।

 

 

इससे पहले राज्यसभा की तीन सीटों के लिए हुई वोटिंक के बाद  वोटों की गिनती शाम पांच बजे से होनी थी। कांग्रेस ने दावा किया कि शंकर ंिसह वाघेला गुट के दो विधायक — राघवजी पटेल और भोला गोहिल ने पार्टी के अधिकृत एजेंट के साथ ही भाजपा के एजेंट को भी अपने मतपत्र दिखाए। कांग्रेस ने दावा किया कि पटेल और गोहिल ने अपने मतपत्र कांग्रेस एजेंट शक्ति ंिसह गहलोत और भाजपा एजेंट को दिखाए और इस तरह उनके वोट अमान्य हो गए हैं।

पार्टी के वरिष्ठ नेता शक्तिसिंह गोहिल ने कहा, ‘‘उन्होंने भाजपा को वोट दिया है। मतपत्र मुझे दिखाने के बाद उन्होंने अमित शाह की तरफ भी मतपत्र लहराए और इसका वीडियो भी मौजूद है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘…पीठासीन अधिकारी डी एम पटेल दबाव में हैं। हम वीडियो की आधिकारिक प्रति की मांग करेंगे और अगर वीडियो से छेड़छाड़ होती है तो हम उच्चतम न्यायालय का भी दरवाजा खटखटाएंगे।’’ गोहिल के आरोपों पर राज्य भाजपा अध्यक्ष जीतू वाघानी ने कहा कि इस तरह की मांग विपक्षी दल की हताशा को दर्शाता है क्योंकि कांग्रेस जानती है कि उसकी हार हो रही है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.