ताज़ा खबर
 

राजदीप सरदेसाई ने ट्वीट की पीएम नरेंद्र मोदी के साथ वाली अपनी पुरानी तस्‍वीर, लोगों ने दिए तरह-तरह के कमेंट

राजदीप ने तस्वीर के माध्यम से लोगों से कहा है कि उसमें दिख रहे लोगों को पहचानिए और इनाम जीतिए।

वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई की टीवी बहस वाली पुरानी तस्वीर। (फोटो सोर्स – ट्विटर)

किसी भी पुरानी तस्वीर को देखने पर बीता हुआ वक्त जैसे आंखों के सामने तैरने लगता है, जहन में उस वक्त से जुड़ी यादें एकाएक जिंदा हो जाती हैं। शायद इसीलिए लोग तस्वीरों सहेज कर रखते हैं। वे दरअसल, तस्वीरें नहीं, उनकी सूरत में गुदगुदाने और मुस्कराने का मौका सहेज लेते हैं। एक ऐसी ही तस्वीर वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने अपने यादों के खजाने से निकाली और ट्वीटर पर चस्पा कर दी। तस्वीर स्टार न्यूज पर होने वाली एक टीवी बहस की है। जिसमें राजदीप सरदेसाई समेत कुछ टीवी पैनलिस्ट बैठे दिखते हैं। लेकिन इस तस्वीर में है कौन-कौन, यह बड़ा सवाल है। राजदीप ने तस्वीर के माध्यम से लोगों से कहा है कि उसमें दिख रहे लोगों को पहचानिए और इनाम जीतिए। तस्वीर देखकर कई लोग कोशिश कर चुके हैं। आपने भी अब तक दिमाग के घोड़े दौड़ा दिए होंगे। लेकिन अभी तक अगर आप तस्वीर में दिख रहे लोगों की पहचान नहीं कर पाए हैं तो चलिये हम आपको बता ही देते हैं। बाएं से दाएं तरफ- पहले नंबर पर नरेंद्र मोदी है, जो देश के मौजूदा प्रधानमंत्री है। उनके बाद महेश रंगराजन, दोराब सुपारीवाला, डॉक्टर प्रणय रॉय, राजदीप सरदेसाई और दिवंगत हरकिशन सिंह सुरजीत तस्वीर में दिख रहे हैं।

इस तस्वीर को लेकर यूजरों ने ढेरों प्रतिक्रियाएं दी हैं। कुछ यूजर्स ने बताया कि तस्वीर में कौन-कौन हैं? कुछ ने मजाक किया है तो कुछ यूजर तस्वीर को ट्रोल करने लगे। अखिलेश शर्मा ने बताया कि बाएं से नरेंद्र मोदी, महेश रंगराजन, दोराब सुपारीवाला, डॉक्टर प्रणय रॉय, राजदीप सरदेसाई और दिवंगत हरकिशन सिंह सुरजीत जी फोटो में हैं। इस पर शिल्पी अग्रवाल नाम की यूजर ने उनसे पूछा- महेश रंगराजन तो तस्वीर में साफ-साफ दिखाई भी नहीं दे रहे, आपने उन्हें कैसे पहचान लिया? तो जवाब मिला कि वह उस वक्त पैनलिस्ट थे। कई लोगों ने तस्वीर देखकर पैनलिस्ट को पहचानने की कोशिश की। अभिषेक दास ने लिखा कि उनके पिता और वह उन दिनों टीवी डिबेट देखा करते थे, वे टीवी के स्वर्णिम दिन थे। राजेश रंजन ने एक तस्वीर का एक हिस्सा शेयर करते हुए बताया कि उसमें राजदीप सरदेसाई हैं, इसके लिए उन्हें इनाम मिलना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App