ताज़ा खबर
 

राजदीप सरदेसाई ने शेयर की जेईई में सफल कश्‍मीरी बच्‍चों के साथ तस्‍वीर, लोग उठाने लगे नीयत पर सवाल

बुधवार 14 जून को पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने सुपर 40 के इन सफल छात्रों के साथ अपनी मुलाकात की तस्वीर ट्वीट की।

तस्वीर राजदीप सरदेसाई के ट्विटर अकाउंट से ली गई है।

वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने अपने ट्विटर हैंडल से IIT की प्रेवश परिक्षा पास करने वाले कुछ कश्मीरी बच्चों की तस्वीरें शेयर कर अपनी खुशी जाहिर की। राजदीप के इस ट्वीट पर लोगं ने उन्हें आड़े हाथों लेते हुए उनकी नीयत पर ही सवाल उठा दिया। यूजर्स ने लिखा जिन बच्चों की तस्वीर आपने ट्वीट की है इन लोगों ने हमारी सेना के प्रयासों के चलते ही IIT की परिक्षा पास की है, क्या आपको सेना का नाम लेते शर्म आ रही है। यूजर्स ने राजदीप पर आरोप लगाते हुए कमेंट किया कि आपने अपने ट्वीट में जानबूझकर हमारी सेना का नाम नहीं लिया। दरअसल भारतीय सेना द्वारा आईआईटी प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए सुपर-40 नाम से कोचिंग सेंटर चलाया जाता है। इस बार सुपर-40 के नौ कश्मीरी छात्रों ने आईआईटी-जेईई (एडवांस्ड) परीक्षा पास की है। अभी मंगलवार 13 जून को सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भी सुपर-40 के इन 9 सफल छात्रों से मुलाकात कर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी थीं।

bipin rawat, super 40 इंडियन आर्मी के सुपर-40 के छात्रों से मिलते सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत।

बुधवार 14 जून को पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने सुपर 40 के इन सफल छात्रों के साथ अपनी मुलाकात की तस्वीर ट्वीट की। अपने ट्वीट में राजदीप ने लिखा- कश्मीर और कारगिल के जिन बच्चों ने IIT क्रैक किया उनसे मिलकर बहुत अच्छा लगा। ये बच्चो रियल अचीवर्स हैं।

 

राजदीप के इस ट्वीट के बाद यूजर्स उनकी आलोचना करते हुए उनके नीयत पर ही सवाल उठाने लगे। एक यूजर ने लिखा- अगर आप जानबूझ कर भूल गए हों तो आपको बता दें कि IIT क्रैक करने में भारतीय सेना ने इन बच्चों की मदद की है। वहीं एक यूजर ने तो यहां तक लिख दिया कि राजदीप जैसे पत्रकारों को इन बच्चों से मिलने की इजाजत ही नहीं देनी चाहिए, ये लोग इन बच्चों में भी नफरत के बीज बो देंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App