ताज़ा खबर
 

वीडियो: RPSF जवानों ने ट्रेन पकड़ने के चक्‍कर में फिसले शख्‍स की बचाई जान, रेलमंत्री ने की तारीफ

उत्तर प्रदेश के झांसी में एक शख्स चलती हुई रेलगाड़ी में चढ़ते हुए फिसल गया। मौके पर मौजूद रेलवे सुरक्षा विशेष बल (आरपीएसएफ) के जवानों ने चुस्ती-फुर्ती दिखाते हुए शख्स को हादसे का शिकार होने से बचा लिया। जवानों का यह सराहनीय कार्य सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

रेल मंत्री पीयूष गोयल। (File Photo – Indian Express)

उत्तर प्रदेश के झांसी में एक शख्स चलती हुई रेलगाड़ी में चढ़ते हुए फिसल गया। मौके पर मौजूद रेलवे सुरक्षा विशेष बल (आरपीएसएफ) के जवानों ने चुस्ती-फुर्ती दिखाते हुए शख्स को हादसे का शिकार होने से बचा लिया। जवानों का यह सराहनीय कार्य सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। शनिवार (19 मई) को रात 10.39 बजे रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर शख्स को बचाने वाले आरपीएसएफ जवानों की दिल खोलकर तारीफ की और यात्रियों से अपील की कि वे ट्रेन में चढ़ते और उतरते वक्त सावधानी बरतें। पीयूष गोयल ने घटना का वीडियो ट्वीट करते हुए जवानों की तारीफ की। रेल मंत्री के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में लिखा गया- ”रेल सुरक्षा विशेष बल के जवान जय प्रकाश यादव एवं कुलदीप ने झांसी रेलवे स्टेशन पर, ट्रेन में चढ़ने का प्रयास करते हुए फिसल गये यात्री केस टेली को बचाया, और अपने दायित्व के निर्वहन का अनुपम उदाहरण पेश किया, यात्रियों से अपेक्षा है कि रेल में चढ़ते और उतरते समय सावधानी बरतें।”

बता दें कि ट्वीट किए गए करीब 32 सेकेंड के वीडियो में एक शख्स चलती हुई ट्रेन में चढ़ने के प्रयास करते हुए देखा जाता है। वीडियो में देखने पर लगता है कि ट्रेन पकड़ने का प्रयास करने वाला शख्स एक बुजुर्ग है। बुजुर्ग तेजी से ट्रेन की ओर बढ़ता है और जैसे ही चलती हुई ट्रेन के दरवाजे पर लगे हैडल को पकड़कर चढ़ने की कोशिश करता है, वह लड़खड़ा जाता है और हैडल पकड़े हुए वह घसिटते हुए ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच के गैप में जाने ही वाला होता है कि तभी मौके पर मौजूद आरपीएसएफ के जवान उसकी तरफ तेजी से लपकते हैं और बुजुर्ग को पकड़कर मौत के मुंह से निकाल लेते हैं।

वीडियो में देखने पर पता चलता है कि जरा सी चूक में बुजुर्ग की जान जा सकती थी, लेकिन जवानों ने बड़ी तेजी और सूझबूझ का परिचय देते हुए उसे बचा लिया। रेल मंत्री के द्वारा ट्वीट किए गए इस वीडियो को देखने के बाद कई यूजर आरपीएसएफ जवानों की बहादुरी की सराहना करते नहीं थक रहे हैं। वहीं कमेंट्स में कुछ यूजर मंत्री पीयूष गोयल से रेलवे से जुड़ी तमाम समस्याओं की शिकायतें भी कर रहे हैं।

Next Stories
1 कर्नाटक में बीजेपी की हालत पर कांग्रेस नेता ने इस फोटो के जरिए कसा तंज, सब लेने लगे मजे
2 एक्‍सप्रेशंस में प्रिया प्रकाश वारियर को टक्‍कर दे रहा RCB का ये खिलाड़ी, देखें वीडियो
3 बीजेपी के शत्रु का नया वार- पीएम मोदी रियल प्रेस कॉन्फ्रेन्स में असली सवालों का जवाब दें
ये पढ़ा क्या?
X