ताज़ा खबर
 

ग्रैविटी को आइंस्टीन की खोज बता ट्रोल हुए पीयूष गोयल, लोग बोले- न्यूटन के सिर पर तो टिंडा गिरा था

Piyush Goyal: बता दें कि गुरुत्वाकर्षण के नियम की खोज महान वैज्ञानिक न्यूटन ने की थी। वहीं आइंस्टीन ने सापेक्षता के सिद्धांत और द्रव्यमान ऊर्जा के समीकरण (E = mc2) की खोज की थी।

Author Updated: September 12, 2019 4:18 PM
ग्रैविटी को आइंस्टीन की खोज बता सोशल मीडिया में ट्रोल हो रहे पीयूष गोयल।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) अपने एक बयान को लेकर ट्रोल हो रहे हैं। सोशल मीडिया में लोग उनपर मौज लेते हुए उनकी डिग्री पर सवाल उठा रहे हैं। दरअसल हुआ ये कि गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारतीय अर्थव्यवस्था पर बोलते हुए पीयूष गोयल ने ये कह दिया कि गुरुत्वाकर्षण के नियम (Law of gravity) की खोज आइंस्टीन (Einstein) ने की थी।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि, ‘अर्थव्यवस्था को लेकर बड़े आंकड़ों को देखने की आवश्यकता नहीं। अगर आइंस्टीन ने आंकड़ों और गणित की चिंता की होती तो वो कभी भी गुरुत्वाकर्षण के नियम की खोज नहीं कर पाते।’ पीयूष गोयल ने जैसे ही गुरुत्वाकर्षण नियम को आईंस्टाइन से जोड़ा सभी लोग चकित हो गए।

पीयूष गोयल का ये बयान सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें ट्रोल करने लगे। लोग उनसे पूछने लगे कि आप बस ये बता दीजिए कि आपकी सीए की डिग्री फर्जी तो नहीं है? कुछ लोग तो ये भी लिखने लगे कि बीजेपी का आईक्यू लेवल ही इस प्रकार है कि इनके नेता ऐसे गलत बयान अक्सर देते हैं।

बता दें कि गुरुत्वाकर्षण के नियम की खोज महान वैज्ञानिक न्यूटन ने की थी। वहीं आइंस्टीन ने सापेक्षता के सिद्धांत और द्रव्यमान ऊर्जा के समीकरण (E = mc2) की खोज की थी।

देखिए पीयूष गोयल के इस बयान पर लोग किस तरह से मजे ले रहे हैं-

अभी कुछ दिनों पहले केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण भी ट्रोल हो गई थीं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अर्थव्यवस्था पर बोलेते हुए ये कह दिया था कि ओला और उबर जैसी टैक्सी सर्विस कंपनियों के कारण ऑटो सेक्टर में मंदी है। अब लोग उनका नाम लेकर भी पीयूष गोयल को ट्रोल कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 VIDEO: Tik Tok पर वायरल हुआ #LipGlueChallenge, होठों के साथ ये सब कर रहे लोग
2 गूगल सर्च में भ‍िखारी बताने के बाद अब Tik Tok वीड‍ियो में ऐसे उड़ रहा इमरान खान का मजाक
3 कौन हैं ‘गरीबों का’ विराट कोहली? TIK-TOK पर हैं फेमस, सोनम कपूर ने पोस्ट किया VIDEO
जस्‍ट नाउ
X