ताज़ा खबर
 

VIDEO: राजस्थान में राहुल गांधी ने पायलट और गहलोत को मिलवाया गले, फिर मारी आंख

जिस दौरान मंच पर कांग्रेस के ये नेता एक-दूसरे के गले मिल रहे थे और हंस रहे थे, उस वक्त राष्ट्रगान के लिए कमांड दिया जा चुका था। कुछ ही क्षणों में राष्ट्रगान भी शुरू हो गया था, लेकिन उसके बाद भी राहुल, गहलोत और पायलट हंसते हुए दिखाई दिए थे।

राहुल गांधी, अशोक गहलोत और सचिन पायलट (फोटो सोर्स- पीटीआई)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर आंख मारी है। इस बार उन्होंने संसद भवन में नहीं बल्कि राजस्थान में 11 अगस्त को हुई रैली में मंच पर खड़े-खड़े आंख मारी है। दरअसल, आगामी विधानसभा चुनाव का आगाज करने के उद्देश्य से जयपुर में 11 अगस्त को कांग्रेस ने रैली आयोजित की थी। इस रैली में राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित किया था। जयपुर की इस रैली में मंच पर राहुल गांधी के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट और कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत भी मौजूद थे। पायलट और गहलोत के बीच मनमुटाव होने की खबरें किसी से छिपी नहीं है।

राहुल गांधी के लिए भी राजस्थान में सबसे बड़ी चुनौती इन दोनों नेताओं के मनमुटाव को लेकर ही है। इसे कम करने के लिए राहुल गांधी ने 11 अगस्त की रैली में एक छोटी सी कोशिश की। उन्होंने मंच पर गहलोत और पायलट को गले मिलवा दिया। इसके बाद ही राहुल गांधी ने आंख मारी। गहलोत और पायलट के गले मिलने का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें साफ दिख रहा है कि किस तरह इन दोनों नेताओं को गले मिलवाने के बाद राहुल गांधी ने आंख मारी। इस वीडियो में राहुल, पायलट और गहलोत हंसी-ठिठोली करते भी नजर आए।

इस हंसी ठिठोली ने एक नए विवाद को भी जन्म दे दिया है। दरअसल, जिस दौरान मंच पर कांग्रेस के ये नेता एक-दूसरे के गले मिल रहे थे और हंस रहे थे, उस वक्त राष्ट्रगान के लिए कमांड दिया जा चुका था। कुछ ही क्षणों में राष्ट्रगान भी शुरू हो गया था, लेकिन उसके बाद भी राहुल, गहलोत और पायलट हंसते हुए दिखाई दिए थे। तीनों को देखकर लग रहा था कि उन्हें इस बात का एहसास नहीं था कि राष्ट्रगान शुरू हो गया है। कुछ सेकेंड बाद जब इन नेताओं को एहसास हुआ कि राष्ट्रगान शुरू हो चुका है, उसके बाद ये तीनों सावधान की मुद्रा में आ गए। वहीं बीजेपी की तरफ से राष्ट्रगान के दौरान इस तरह की हरकत होने का जमकर विरोध किया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App